रोजगार

Job Update|| युवाओं के लिये खुशखबरी, एसएससी ने 7547 पदों पर निकाली भर्ती, आज से आवेदन शुरू !

Hills Headline||


SSC Recruitment 2023: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commision) जल्द ही दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा। आधिकारिक कैलेंडर के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवार 1 सितंबर शुक्रवार से आवेदन कर कर पाएंगे। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। उम्मीदवार अपडेट्स के लिए नियमित तौर पर आधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.in पर विजिट करते रहें।

वैकेंसी और परीक्षा


केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद के बयान के मुताबिक इस बार 7547 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल परीक्षा के आधार पर होगा। 14, 16, 20, 21, 22, 23, 28, 29, 30 नवंबर और 1, 4 और 5 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन होगा। लिखित परीक्षा में चयनित कैंडीडेट्स को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

पात्रता
आवेदन के लिए उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष है। 12वीं पास उम्मीदवार भर्ती के लिए अप्लाइ कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जरूर देखें, जो जल्द ही जारी होगा।

आवेदन प्रक्रिया
दिल्ली पुलिस में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार 30 सितंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट http://ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। जिसके लिए समान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडबल्यूडी कैटेगरी के कैंडीडेट्स के लिए एप्लीकेशन फीस 50 रुपये है।

आवेदन अथवा किसी अन्य जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.in पर विजिट करें!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button