उत्तराखंडसमाचार

Uttarakhand || 10वीं, से स्नातक पास युवाओं के लिये खुशखबरी, आ गयी है 1899 पदों में भर्तियां,वेतन है 81हजार !

Hills Headline||

Job Updates ||

यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हो या फिर बेरोजगार हैं तो
ये खबर आपके लिये बहुत काम की है दरसअल 10वीं, 12वीं और बीए पास युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में नौकरियां निकली हैं.इंडिया पोस्ट ने पोस्टल असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए इच्छुक उमीदवार 9 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन आधिकारिक वेबसाइट
http://dopsqr.cept.gov.in पर करना होगा. एप्लीकेशन प्रोसेस 10 नवंबर 2023 से शुरू है. कुल 1899 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें उत्तराखंड सहित प्रत्येक राज्य के लिये कई पद हैं !
यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है. पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. कैंडिडेट्स निर्धारित लास्ट डेट या उससे पहले तक नियमानुसार आवेदन कर सकते है.

आवश्यक योग्यता

पोस्टल असिस्टेंट पदों के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता विश्वविद्यालय के ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं पोस्टमैन /मेल गार्ड पदों के लिए कैंडिडेट्स का 12वीं पास होना अनिवार्य है. एमटीएस पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही इन पदों के लिए अभ्यर्थी को कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होनी चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स को खेल योग्यता भी पूरी करनी होगा. अधिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए कैंडिडेट्स जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

उम्र सीमा – डाक सहायक, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मेल गार्ड पदों के लिए आवेदकों की उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्र सीमा 18-25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है. एससी व एसटी श्रेणी के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट भी दी गई है.

आवेदन फीस

एससी व एसटी वर्ग को आवेदन फीस से छूट दी गई है, जबकि अन्य पदों के लिए एप्लीकेशन फीस 100 रुपए निर्धारित की गई है.

इन स्टेप्स में करें अप्लाई

इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट dopsqr.cept.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए Application Stage – 2 टैब पर करें.
अब अप्लाई पर क्लिक करें और पंजीकरण करें.
एप्लीकेशन फाॅर्म भरें और फीस जमा करें.
चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदकों का चयन मेरिट लिस्ट आदि प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा. पोस्टल सहायक पदों पर चयनित कैंडिडेट्स के 25,500 – 81,100 रुपए प्रति माह सैलरी मिलेगी. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि निर्धारित लास्ट डेट के बाद आने वाले आवेदन मान्य नहीं होंगे.

इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी हेतु
आधिकारिक वेबसाइट dopsqr.cept.gov.in पर विजिट अवश्य करें!!

हमें यूट्यूब पर भी Subscribe करें!!

https://youtube.com/@hillsheadline9979?si=2v38Jga11kOaf7VA

Join Whatsapp group

https://chat.whatsapp.com/KowDvEuyE8SDhjSFeYkdsk

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button