उत्तराखंडरोजगारसमाचार

Job Update:- 10 वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, इस विभाग में आई हैं 40000 पदों में भर्तियां,आज ही आवेदन करें !

Job Update:- 10 वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, इस विभाग में आई हैं 40000 पदों में भर्तियां,आज ही आवेदन करें !

Hills Headline!!

Job Update -2024 !!

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। जी हां देश के बेरोजगार युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। अब भारतीय डाक विभाग ने इस नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि यह नोटिफिकेशन ग्रामीण डाक सेवक के 40000 से अधिक पदों के लिए जारी किया जाने वाला है। यदि आप भी इस डाक विभाग की इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कम से कम दसवीं पास रखने की योग्यता होनी चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के करीब 40000 से अधिक पदों के लिए भर्ती की जाएगी और इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म विभाग की ओर से दिया जाएगा। इस महीने के अंत तक या जून में कभी भी जारी फार्म को निकाला जा सकता है।

आवेदन शुल्क
इस ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थीयों के लिए 100 रूपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा SC/ST/ PWD एसटी एवं महिला श्रेणी के अभ्यर्थीयों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। अभ्यर्थीयों को इस आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा।

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक की होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के आधार पर तय होगी। इसके अलावा कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
बता दें कि ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा मेरिट लिस्ट के आधार पर तय होगा। इसमें कक्षा दसवीं में बने प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची को तैयार किया जाएगा और इसके आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन होगा।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button