Hills Headlineरोजगारसमाचार

Job Update :- नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी,इन बैंकों में आ गए 10 हजार पदों में भर्तियां,आज ही आवेदन करें!


Hills Headline !

Job Update!

IBPS RRB Recruitment 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन ने ऑफिस असिस्

टेंट और ऑफिसर स्केल I, II और III के पदों पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ibps.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जूलाई तय की गई है। कुल 9995 पद पर आवेदन मांगे गए हैं।

इस दिन होगी परीक्षा
प्री-एग्जाम ट्रेनिंग (पीईटी) 22 से 27 जुलाई के बीच आयोजित होगी। वहीं प्रारंभिक परीक्षा 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त को देश भर के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, और परिणाम अगस्त/सितंबर 2024 में घोषित होंगे।

चयन प्रक्रिया

आईबीपीएस आरआरबी भर्ती प्रक्रिया में तीन चरण में होगी।  प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार परीक्षा देनी होगी। क्लर्क (ऑफिस असिस्टेंट) के पद के लिए, उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। पीओ (ऑफिसर) पद के लिए, उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार प्रक्रिया पर आधारित होगा।

आवेदन शुल्क

अधिकारी (स्केल I, II और III) SC/ST/PWD उम्मीदवारों के लिए 175 रुपये और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
होमपेज पर जाएं, CRP RRB XIII एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक कर दें।

अब रजिस्टर करके आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।

आवेदन भरकर शुल्क का भुगतान कर सबमिट कर दें।

आखरी में एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button