रोजगार

रोजगार! युवाओं के लिये खुशखबरी, यहाँ लगने जा रहा है विशाल रोजगार मेला,56 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी!

Hills Headline||

बेरोजगार व नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी दरसअल देहरादून में रोजगार मेला लगने वाला है। यदि आप भी नौकरी की तालाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। बताया जा रहा है कि देहरादून के कौशल विकास एवं सेवायोजन कार्यालय में 24 जून को दो हजार से ज्यादा पदों को भरने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

56 से ज्यादा कंपनियां करेंगी प्रतिभाग

मिली जानकारी के अनुसार बेरोजगार और योग्य युवाओं के लिए 24 जून को वृहद रोजगार मेला लगने जा रहा है। मेले में 56 से ज्यादा कंपनियां प्रतिभाग करेगी। रोजगार मेला देहरादून में सेवायोजन कार्यालय निकट सर्वे चौक में सुबह 10 बजे से शुरू होगा। जिसमें जिलेभर के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। इस रोजगार मेले में इंटरव्यू के माध्यम से कर्मयारियों का चयन किया जाएगा। इसमें 10वीं, 12वीं पास या ग्रेजुएट बेरोजगार युवा अपनी शैक्षणिक योग्यता के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं।
जानें शैक्षिणिक योग्यता
बताया जा रहा है कि इस मेले में भाग लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी सेवायोजन कार्यालय में आकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता 10वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन मानी गई है। इच्छुक अभियर्थी 24 जून से पहले रोजगार कार्यालय जाकर किसी दिन भी जाकर सुबह दस बजे से शाम पाँच बजे तक पंजीकरण करा सकते है। वृहद रोजगार मेले में प्रतिभागी कम्पनियों एवं रिक्तियों की संख्या घट या बढ़ सकती है ।

इन पदों पर होनी है भर्ती
रोजगार मेले के माध्यम से टेक्नीशियन, मशीन ऑपरेटर, कंप्यूटर ऑपरेटर, इलेक्ट्रिशियन, हेल्पर, मार्केटिंग अकाउंटेंट, ड्राइवर, सिक्योरिटी गार्ड, डिलीवरी पार्टनर, रिक्रूटमेंट टीम लीडर, सेल्स मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव, असिस्टेंट मैनेजर, डेवलपमेंट मैनेजर, सेल्स एक्जीक्यूटिव समेत अलग-अलग पदों को भरा जाएगा।
ऐसे कर सकते है आवेदन अगर आप इन कंपनियों में काम करने के इच्छुक हैं, तो आप ऑफलाइन माध्यम से देहरादून के परेड ग्राउंड के नजदीक स्थित सेवायोजन कार्यालय में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। वहीं, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 10वीं और 12वीं के सर्टिफिकेट, स्थायी निवास प्रमाण पत्र के साथ आप मेले से पहले कार्यालय जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
आवश्यक दस्तावेज
बताया जा रहा है कि रोजगार मेले के दौरान आपको मूल प्रमाण पत्र की फोटो स्टेट, रजिस्ट्रेशन कार्ड, बायोडाटा, पासपोर्ट फोटो व एक पहचान पत्र लाना होगा, जिससे आप इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
नोट- अधिक जानकारी के लिए आप रोजगार विभाग से संपर्क कर सकते है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button