रोजगार

INDIAN NAVY JOB||10वीं पास युवाओं के लिये भारतीय नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर ,यहाँ से करें आवेदन!!

HILLS HEADLINE||

Indian Navy Requirement- 2023

भारतीय नौसेना के हिस्सा बनकर
देश सेवा की चाहत रखने वाले युवाओं के लिये बेहद खुशखबरी है दरसअल भारतीय नौसेना(INDIAN NAVY) ने 10वीं पास के लिए ट्रेड्समैन मेट के बंपर पदों पर नौकरियां निकाली है.

खबर शुरू करने से पहले बता दें कि google पर सर्च करें HillsHeadline.com यहाँ से आपको देश विदेश ,आसपास की खबरों के साथ साथ विभिन्न नौकरीयों के अपडेट्स भी मिलेंगे यही से आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं साथ ही यूट्यूब पर सर्च करें HillsHeadline और हमारे यूट्यूब चैनल को भी Subscribe कर लें!

नौसेना की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेड्समैन मेट के रिक्त पदों की संख्या 362 है व आवेदन प्रक्रिया
26 अगस्त से शुरू होगी. ट्रेड्समैन मेट भर्ती 2023 के लिए आवेदन की आखिरी दिनांक 25 सितंबर होगी. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट http://www.indiannavy.nic.in पर जाकर करना है.

पदों का विवरण

अनारक्षित 151 पद
ओबीसी 97 पद
इडब्ल्यूएस 35 पद
एससी 26 पद
एसटी 26 पद

आयु सीमा

भारतीय नौसेना की ट्रेड्समैन मेट भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो यह 18 से 25 साल है.

शैक्षिक योग्यता

ट्रेड्समैन मेट पद पर भर्ती होने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त आईटीआई कॉलेज से संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी किया होना जरूरी है.

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा

डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन
मेडिकल टेस्ट
मेरिट लिस्ट

वेतनमान

नौसेना में ट्रेड्समैन मेट को करीब 25000 रुपये महीने सैलरी मिलती है. ट्रेड्मैन मेट का ग्रेड पे 2000 रुपये है. साथ में हाउस रेंट, लीव ट्रैव कन्सेशन, बच्चों के लिए एजुकेशन सहित कई प्रकार के भत्ते मिलते हैं.

इस भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिये भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट http://www.indiannavy.nic.in पर अवश्य विजिट करें!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button