उत्तराखंडसमाचार

वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान हमारी धरोहर :- सिद्धार्थ उमेशअग्रवाल

देहरादून 23 नवम्बर, 2022 को भारतीय जनता पार्टी, देहरादून महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के द्वारा अपने पदभार ग्रहण करने के उपरांत कार्यकर्त्ता परिचय बैठक के क्रम् में आज रायपुर विधानसभा के वीर चंद्र सिंह मण्ड़ल में परिचय बैठक का आयोजन हुआ।
बैठक का आयोजन मण्ड़ल के अध्यक्ष प्रकाश बडोनी महामंत्री देवेन्द्र ग़ैरोला श्रीमती अर्चना बागड़ी अरविंद गुप्ता व समस्त मण्डल पदाधिकारी/कार्यकारिणी द्वारा हुआ।

परिचय बैठक का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन व वन्देमातरम् गायन के साथ हुआ। बैठक में सर्वप्रथम् परिचय के क्रम् में विधायक उमेश शर्मा काऊ द्वारा महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल जी व उपस्थित कार्यकर्ताओं का परस्पर विस्तृत से परिचय करवाया गया मण्डल अध्यक्ष प्रकाश बडोनी द्वारा उनका मण्डल में पधारने पर हार्दिक अभिनन्दन भी किया गया।

मण्ड़ल अध्यक्ष प्रकाश बडोनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में सही मायने में लोकतंत्र है। कार्यकर्ताओं का जितना मान-सम्मान भाजपा में है, किसी दूसरी पार्टी में नहीं है। इसी बात को दृष्टिगत रखते हए उमेश शर्मा ‘काऊ’ जी व नवनियुक्त महानगर सिद्धार्थउमेश अग्रवाल के द्वारा विधानसभा रायपुर में 1980 के दशक में भाजपा को स्थापित करने वाले वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को शॉल, पुष्पगुच्छ के साथ सम्मान किया गया।

अपने उद्बोधन में मा० विधायक उमेश शर्मा ‘काऊ’ ने सर्वप्रथम् महानगर के नवनियुक्त अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल का शॉल पुष्पमाला से स्वागत किया। उन्होंने रायपुर विधानसभा में पधारने पर उनका अभिनन्दन भी किया।

विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा कि में रायपुर विधानसभा के सभी भाजपा परिवार के सदस्यों को अपने शरीर का अंग की तरह मानता हूँ और उनकी संभाल करना अपना दायित्व मानता हूँ। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन और फिर हम विधायक हौं या मंत्री हौं सब एक माला में पिरोए गए दाने के रूप में हैं। अत: जरूरत है इसे हम सबको मिल कर इस पिरोई माला में कोई ढील ना आए इसका भी ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि हमें हमारे नवनियुक्त महानगर अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल जी के साथ परस्पर सहयोग देना है और उनके नेतृत्व में भाजपा महानगर को एक नई ऊँचाईयौं में पहुंचाना है। उन्होंने महानगर अध्यक्ष अग्रवाल को आश्वस्त किया कि रायपुर विधानसभा का प्रत्येक कार्यकर्त्ता आपके साथ सदैव खड़ा रहेगा।

अपने उद्बोधन में अग्रवाल ने कहा कि पार्टी और कार्यकर्ताओं का संबंध भगवान और भक्त की तरह निर्मल होता है। पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता पार्टी के धरोहर हैं। इनके अनुभव का लाभ पार्टी व कार्यकर्ताओं को लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से रायपुर विधानसभा के अन्तर्गत वीर चंन्द्र सिंह गढ़वाली मण्ड़ल में पार्टी को बुजुर्ग कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया इसके लिए सभी मण्ड़ल के पदाधिकारी साधुवाद के पात्र हैं। उन्हौंने कहा कि कि कार्यकर्ताओं की सक्रियता से ही भाजपा आज मा० मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र में पूर्ण बहुमत के साथ और उत्तराखण्ड़ में भी युवा मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में सरकार चला रही है, उन्हौंने कहा कि हमारी भाजपा पार्टी यह विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का दर्जा भी हासिल कर चुकी है इस लिहाज से भाजपा पार्टी संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है। जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सत्ता और संगठन में तालमेल का होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए कि संगठन का एक अलग अस्तित्व होता है। कार्यकर्ता कभी भी आम जनता की समस्या के समाधान के लिए संगठन स्तर पर अपनी बात रख सकता है और वह बात संगठन के माध्यम् से सरकार व शासन को बतानी यह संगठन की जिम्मेदारी है।

बैठक में महानगर मंत्री रतन सिंह चौहान , अर्चना बागढ़ी, प्रकाश बडोनी, देवेन्द्र प्रसाद गैरोला, अरविन्द गुप्ता, राजेन्द्र भट्ट, सुषमा कुकरेती, मनमोहन धनई, विनोद उनियाल, राजेश बडोनी, राकेश पंडित, विमल उनियाल, विनोद नेगी, आशीष शर्मा, राजीव टोड़ी, नीरू गर्ग, उषा लखेड़ा, अनुराग भाटिया, सरोजनी सेमवाल, सुषमा जोशी, सुधा रावत, ऋचा नैथानी, जागेश ममगांई, अनिता बडोला, शेखरानंद बिजल्वाण, शांकुल उनियाल,पंकज जदली हरीश पाण्डे, कैलाश उनियाल, प्रिया शर्मा आदि उपस्थित थे।

हमसे व्हट्सएप में जुड़ें

▪️अपनी खबर हमें हमारे व्हट्सएप नम्बर 7500773780 पर भेजें
▪️हमारी हर खबर अपने व्हट्सएप ग्रुप में पाने के लिये हमारे व्हट्सएप नम्बर 7500773780 को अपने व्हट्सएप ग्रुप में जोड़ें या फिर हमें इनविटेशन लिंक भेजें !

हमारे व्हट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिये इस लिंक को खोलें !

https://chat.whatsapp.com/F5IbqpATGd4D6QOlREEWsT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button