उत्तराखंडसमाचार

गजब! पहाड़ी भुला पर दिल आया अमेरिका की डॉक्टर का दिल ,दोनों ने हिन्दू संस्कृति में रचाई शादी !

टिहरी से बड़ी खबर सामने आ रही है न्यूज सूत्रों के अनुसार पता चला कि यहाँ के एक युवक ने अमेरिका की युवती से कर ली है बताया जा रहा है कि लड़की अमेरिका में डॉक्टर है प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम आराकोट निवासी दूल्हे के पिता अलेल सिंह रावत ने बताया कि उनका बेटा विकास पिछले छह साल से अमेरिका में एक होटल में नौकरी करता है। इस दौरान पांच साल पहले कनाडा से मेडिकल की पढ़ाई करने अमेरिका गई फ्रेंचस्का से उसकी मुलाकात हुई।
अमेरिका की एक डॉक्टर को भारतीय संस्कृति इतनी पसंद आई कि उसने यहीं के युवक को जीवनसाथी बनाने का मन बना लिया। डॉक्टर की पांच साल पूर्व आराकोट के युवक से मुलाकात हुई। दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोनों ने शादी का मन बनाकर परिजनों को इसके बारे में बताया। दोनों के परिजनों ने भी रिश्ते के लिए हामी भरी और हिंदू रीति-रिवाज के साथ उनकी शादी हो गई।बीच कोर्स पूरा करने के बाद फ्रेंचस्का को जॉब मिल गई। अलेल सिंह ने बताया कि बेटे ने अमेरिकी डॉक्टर से शादी करने की इच्छा जताई तो दोनों के परिवार वालों ने हाम भर दी। फ्रेंचस्का को भारतीय सभ्यता और संस्कृति इतनी पसंद थी कि उसने भारत आकर यहां आराकोट में भारतीय सनातन परंपरा के अनुसार वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचाई उन्होंने बताया कि फ्रेंचस्का अपने भाई-बहन और दोस्तों के साथ 14 नवंबर को आराकोट गांव पहुंची थीं। शादी के कार्ड छपवाने के बाद दोनों 16 नवंबर को विवाह के बंधन में बंध गए। जानकारी के मुताबिक उन्होंने बताया कि विवाह संपन्न होने के बाद नवदंपती व विदेशी मेहमान अमेरिका लौट गए।
इस विवाह के बाद हर जगह चर्चा का बिषय बना हुआ है
सोशल मीडिया में भी लोग नव विवाहित दंपति को बधाई दे रहे हैं

हमसे व्हट्सएप में जुड़ें

▪️अपनी खबर हमें हमारे व्हट्सएप नम्बर 7500773780 पर भेजें
▪️हमारी हर खबर अपने व्हट्सएप ग्रुप में पाने के लिये हमारे व्हट्सएप नम्बर 7500773780 को अपने व्हट्सएप ग्रुप में जोड़ें या फिर हमें इनविटेशन लिंक भेजें !

हमारे व्हट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिये इस लिंक को खोलें !

https://chat.whatsapp.com/F5IbqpATGd4D6QOlREEWsT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button