रोजगार

Job Update :- स्पोर्ट्स कोटे वाले युवाओं के लिये खुशखबरी, CISF में निकली हेड कॉन्स्टेबल पदों लिये बम्पर भर्तियां!

Hills Headline


Job Update

CISF Head Constable Recruitment 2023:


सपोर्ट कोटे वाले युवाओं के लिये खुशखबरी दरसअल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) हेड कॉन्स्टेबल (स्पोर्ट्स कोटा) के पद के लिए अभ्यर्थियों की भर्ती करने जा रहा है।
मीडिया जानकारी के मुताबिक ये भर्तियां एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, बास्केटबॉल, फुटबॉल, जिम्नास्टिक, हैंडबॉल, हॉकी, शूटिंग, तैराकी, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, कुश्ती, तायक्वोंडो और बॉडीबिल्डिंग में खेल कोटा के माध्यम से की जाएंगी। भर्ती के जरिए कुल 215 पदों को भरा जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।
स्पोर्ट्स कोटा-2023 के तहत हेड कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए मेधावी खिलाड़ियों और महिलाओं से ऑनलाइन आवेदन 30 अक्टूबर से सिसफ्रेक्ट.सिसफ.जीओवी.इन वेबसाइट पर आमंत्रित किए जाएंगे। वहीं, अभ्यर्थी 28 नवंबर 2023 को या उससे पहले आवेदन जमा कर सकेंगे।

आइये जानते हैं पदों से संबंधित अधिक जानकारी

शैक्षिक योग्यता

अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही 12वीं स्तर पर संबंधित खेलों का प्लेयर भी होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

आयु सीमा

अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल्स दी गई है।

CISF भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन
सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल (जीडी) स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट, सिसफरेक्ट.सिसफ.जीओवी.इन पर जाना होगा और यूजर आईडी व पासवर्ड बनाना होगा।
एक बार प्रोफ़ाइल बन जाने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।
अभ्यर्थियों को अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र, खेल प्रमाण पत्र और आयु प्रमाण पत्र सहित सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जबकि एससी और एसटी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन जमा करना होगा।

इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिये CISF की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें!!

*हमारे व्हाट्सएप पर जुड़ें*

https://chat.whatsapp.com/Lf3UqXdmACA9HSoEFVFeGV

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button