Hills Headline

BSNL की ये सुविधा लांच हुई, सदमें जा सकते हैं VI व जियो!

Tech News

BSNL उपभोक्ताओं को लिये बड़ी खबर दरसअल देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनियों रिलायंस जियो, वोडाफोन- आइडिया और एयरटेल को मात देने की होड़ में अब सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने भी एंट्री मार ली है। बता दें कि बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को बड़ी खुशखबरी देते हुए भारत में 4G सर्विस को लांच कर दिया है।

न्यूज सूत्रों को अनुसार आपको बता दें कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपनी 4G सर्विस को सबसे पहले पंजाब के अमृतसर में लॉन्च किया है। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से 4G बीटा ट्रायल को लॉन्च किया गया है। BSNL अमृतसर में 4G बीटा ट्रायल में कुछ यूजर्स को 4G प्रीपेड सिम उपलब्ध कराएगी और नेटवर्क स्पीड, 4G कनेक्टिविटी जैसी चीजों का फीडबैक लेगी।
बता दें कि कंपनी के बीटा ट्रायल लॉन्च होने के बाद अब इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि कंपनी आने वाले कुछ महीनों के अंदर देश में 4G सर्विस को लॉन्च कर देगी। कंपनी ने अभी 4G नेटवर्क के लिए 200 लाइव नेटवर्क साइट को फिरोजपुर, पठानकोट और अमृतसर में उपलब्ध कराया गया है।
BSNL अपने 4G नेटवर्क को स्टैबलिश करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। बीएसएनल पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा 4G नेटवर्क को तैयार करेगी और इसके लिए स्वदेशी कंपनी टाटा समेत दूसरी कंपनियों को ऑर्डर दिया गया है। बीएसएनएल ने सबसे बड़ा ऑर्डर टाटा को दिया है।

BSNL की 4G सर्विस आने के बाद एयरटेल, जियो, वोडाफोन आइडिया को कड़ी टक्कर मिल सकती है। बीएसएनएल की 4G कनेक्टिविटी से सबसे ज्यादा नुकसान VI को झेलना पड़ सकता है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button