अपराध

मुस्लिम पड़ोसी के खौफ से पूर्व फौजी को मकान बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा , हिन्दू संगठनों में आया उबाल,उठी कार्यवाही की मांग !

HILLS HEADLINE

समुदाय विशेष के लोग मूल निवासियों को डराने धमकाने लगे हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं ऐसा ही एक मामला पिथौरागढ़ में सामने आया है, जीवन भर देश की सेवा करने वाले जवान को अपने मुस्लिम पड़ोसी के खौफ से मकान बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। दरसअल इंटरनेट मीडिया से पूर्व सैनिक की व्यथा सामने आने पर हिंदूवादी संगठनों में उबाल आ गया। पूर्व सैनिक को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे संगठनों ने पूर्व सैनिक को उत्पीड़न से निजात दिलाने और धमकाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

जीवन भर की कमाई से मकान बनाया

मुख्यालय के जाजरदेवल कस्बे में पूर्व सैनिक हरीश उप्रेती ने जीवन भर की कमाई से मकान बनाया। कस्बे में बाहर से आकर बसे एक समुदाय विशेष व्यक्ति के पूर्व सैनिक के बगल में जमीन खरीदी, पूर्व सैनिक ने उसे मकान बनाने में पूरी मदद दी।
पूर्व सैनिक ने बताया कि मकान बन जाने के बाद अब यह व्यक्ति उसे ही धमका रहा है। खौफ के चलते उसकी पत्नी और बच्चे घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। पूर्व में उसने जाजरदेवल थाने में सूचना भी दी, लेकिन उसकी हरकतों में कोई फर्क नहीं पड़ा।

सब्र का बांध टूटा तो व्यथा इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी

लंबे समय से चुपचाप सब कुछ सहते आ रहे पूर्व सैनिक का धैर्य जवाब दे गया तो उसने अपनी व्यथा इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। इसकी जानकारी लगते हुए हिंदूवादी संगठनों, सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसाइटी सहित तमाम संगठनों में आक्रोश फैल गया। विहिप के जिलाध्यक्ष जगदीश पांडेय, विभाग मंत्री कैलाश जोशी, जिला मंत्री विनीत पाठक, सह मंत्री मुकेश चंद्र भट्ट, बजरंग दल के जिला संयोजक पवन नाथ, जिला सम्पर्क प्रमुख ललित पंत, हर्षवर्धन उप्रेती, सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष डीएन भट्ट, समाजसेवी प्रकाश जोशी, हयात तड़ागी, जाजरदेवल के ग्राम प्रधान भुवन जोशी, राजेंद्र जोशी पीडि़त परिवार को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे।पूर्व सैनिक ने अपनी व्यथा पुलिस अधीक्षक के सामने रखी। संगठनों ने पूर्व सैनिक और उसके परिवार का उत्पीड़न करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। इधर, विहिप के जिला मंत्री विनीत पाठक ने कहा है कि सीमांत जिले में इस तरह की कोशिशें बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button