उत्तराखंडसमाचार

अधिकांश न्यूज पोर्टलों के पाठकों को खबरों को पढ़ने में आ रहीं हैं ये समस्याएँ,ये सेटिंग करें तुरन्त निकलेगा समस्या का समाधान, क्योंकि आपके मोबाईल में इस चीज की दिक्कत है!

तकनीकी ज्ञान

आजकल न्यूज पोर्टल देश , राज्य व क्षेत्र में होने वाले हर गतिविधियों की अपडेट पाने का सबसे फास्ट माध्यम बन गया है . लेकिन कई पाठकों को खबरों को पढ़ने में समस्याएं भी आ रही हैं . उन न्यूज पोर्टल में भी शब्दों में कुछ त्रुटियाँ दिखने को मिल रही हैं जो न्यूज पोर्टल को वाले गूगल वॉइस की बोर्ड(google voice keyboard) से खबरों का संपादन कर रहे हैं . कभी-कभी गूगल भी हमारी भाषा समझ नही पाता है जिसका परिणाम यह रहता है कि
खबरों के शब्दों में कुछ गलतियां को सामना करना पड़ रहा है . लेकिन इसके अलावा कई पाठकों को शब्दों को पढ़ने में समस्या आ रही हैं हालांकि पूरा पैराग्राफ पढ़ने पर पाठक समझ लेते हैं कि क्या लिखा है आज की खबर में हम आपको बताएंगे की ये दिक्कत क्यों आती है और इसका समाधान क्या है ? लेकिन समस्या क्या है सबसे पहले उसे जानना होगा पहले जिस पोर्टल आप खबर को पढ़तें हैं लिंक खोलने के बाद पोर्टल का वेबसाइट का नाम हिंदी में आ रहा होगा . जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी वेबसाइट नाम हिंदी नही होता है जहां तक हमें जानकारी है. यही आपको पहचाना है अगर आपके द्वारा खोले गए न्यूज पोर्टल के लिंक में कोई त्रुटियां आती हैं तो सबसे पहले खोले गए लिंक में पोर्टल वेबसाइट को हिंदी में आ रही है तो आपके मोबाइल की सेटिंग में भाषा (language) या कोई और दिक्कत की दिक्कत हो सकती है !

आइये बताते हैं इसका समाधान कैसे निकालें !

इसका समाधान निकालने के लिये आपको अपने मोबाईल में दो सेटिंग्स करनी होगी !

▪️सेटिंग :-1 Default App

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग्स (Setting) में जाना होगा उसके बाद डिफॉल्ट एप्प (Default App ) में जाना होगा . वहाँ आपको दो या दो से अधिक ब्राउज़र दिखने को मिल सकते हैं वहाँ आपने क्रोम(Chrome) ब्राउसर को सलेक्ट करना होगा !

▪️ सेटिंग:- 2 (क्लेयर डेटा)

अपने मोबाईल की सेटिंग में जायें उसके बाद एप्प लिस्ट App list जाएं उसके बाद आपको यहाँ आपके मोबाईल के सारे एप्प दिखेंगे आपको Chrome को सलेक्ट करना है उसके बाद आपको स्टोरेज यूजेज(Stroge Usses) में जाना होगा वहाँ आपको टोटल एप्प डेटा(total app deta )और कैश(cache) दोनों को क्लेयर डेटा(Clare Data) कर देना है ! दुबारा क्रोम ब्राउजर में को अपनी ईमेल आईडी इंटर करें 100% समस्या का समाधान निकल जायेगा ! लेकिन इस ट्रिक में आपको एक बात ध्यान देना है google से डाउनलोड किये हुए डेटा का बेकअप बना लेना है
क्योंकि क्रोम(Browser) रिसेट हो जाएगा इस सेटिंग से

▪️इसके अलावा एक समस्या न्यूज पोर्टल के पाठकों को और आती है जिसमें पाठकों के पर्सनल इनबॉक्स पर खबरों के लिंक नही खुलते हैं उसका समाधान यह है कि आप जिस नम्बर से आपके पास न्यूज का लिंक आया उस नम्बर को अपने मोबाईल में सेव कर लें पोर्टल का लिंक स्वतः खुल जायेगा!

खबर को शेयर करें!!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button