उत्तराखंडसमाचार

(देहरादून)यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल द्वारा उत्तराखंड में प्रवक्ता चयन हेतु कराई गई भाषण प्रतियोगिता

देहरादून

रविवार 14 मई को देहरादून के कांग्रेस भवन में यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल के नेतृत्व में भाषण प्रतियोगिता यंग इंडिया के बोल का दूसरा चरण पूर्ण कराया गया। इस कार्यक्रम के आयोजन हेतु भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा कार्तिकेय सिंह को यंग इंडिया के बोल का प्रदेश प्रभारी बनाकर भेजा गया। कार्यक्रम के दौरान आरुषि सुंद्रियाल ने कहा कि “यूथ कांग्रेस द्वारा प्रत्येक वर्ष नए प्रवक्ताओं के चयन हेतु भाषण प्रतियोगिता यंग इंडिया के बोल आयोजित की जाती है यह प्रतियोगिता तीन चरण में कराई जाती है जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय और उसके बाद राष्ट्रीय स्तरीय इस प्रतियोगिता के माध्यम से देश के युवाओं को राजनीति में कदम रखने का मौका दिया जाता है और साथ ही यूथ कांग्रेस उनकी आवाज को एक सशक्त मंच प्रदान करने का भी काम करता है। भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से प्रवक्ताओं का चयन करना राहुल गांधी जी की नवपरिवर्तनमय सोच है और अब यह यंग इंडिया के बोल का तीसरा सीजन चल रहा है जिसके माध्यम से कांग्रेस पार्टी सफलतापूर्वक जनता के मुद्दों पर रोशनी डालने का काम कर रही है। लंबे समय से भाजपा धार्मिक ध्रुवीकरण कर जनता को मुद्दों से भटकाकर सफलता प्राप्त कर रही थी परंतु कांग्रेस पार्टी के इन्हीं छोटे-छोटे प्रयासों के माध्यम से जनता के मुद्दों तक पहुंचने का परिणाम है कि आज हमें कर्नाटक में भारी बहुमत से विजय प्राप्त हुई है। भाजपा ने हमारे नेताओं का मूर्ति भंजन करने का पूरा पूरा प्रयास किया हमारी पार्टी के मान सम्मान और प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास किया परंतु सच्चाई छुपाई जा सकती है झूठलाई नहीं जा सकती और यही कारण है की पूरी एड़ी चोटी का जोर लगाने के बावजूद भी, स्वयं देश के प्रधानमंत्री के चुनाव में उतरने के बावजूद भी कर्नाटका में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। कर्नाटक का चुनाव परिणाम आने वाले समय में होने जा रहे सभी चुनाव मैं जनता के रुझान को दर्शाने का काम कर रहा है। प्रतियोगिता में चयनित होने पर सभी प्रत्याशियों को बधाई यह आपका सौभाग्य है कि आप ऐसे समय में कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बन रहे हैं जब कांग्रेस पार्टी विजय का महोत्सव मना रही है हमने तो कांग्रेस में बड़ा संघर्ष पूर्ण समय भी देखा है पर संघर्ष अभी खत्म नहीं हुआ अब आप भी हमारे संघर्ष के सहभागी है।” प्रतियोगिता में मनोज फुलारा, रविंदर जूनियर, अंशी भट्ट टॉप 5 फाइनलिस्ट बने और पांचवें स्थान पर अमनदीप बत्रा और प्रदीप के बीच टाई हो गया अब दिल्ली पार्टी हाईकमान द्वारा इन फाइनलिस्ट की छठनी की जाएगी जिसके बाद ही प्रवक्ता के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button