Hills Headline

नौकरी!!नौकरी भी ,देश सेवा भी यहाँ आ गई हैं बम्पर पदों में भर्ती , इतने तारीख से होंगे आवेदन!

CRPF Recruitment 2023:
नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिये ये खबर बेहतरीन है दरसअल डायरेक्टरेट जनरल, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (Directorate General, Central Reserve Police Force ) ने कांस्टेबल के पदों के लिये बंपर पदों में भर्तियां निकाली है। कुल 9212 पदों के माध्यम से नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 27 मार्च 2023 से सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 अप्रैल 2023 तक चलेगी। याद रहे अंतिम तिथि के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होंगे। ध्यान दें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह एग्जाम 1 से 13 जुलाई, 2023 के बीच होगा। वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 जून से 25 जून, 2023 के बीच जारी किए जाएंगे। लिखित परीक्षा के अलावा, भर्ती प्रक्रिया में PST, और PET, टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट शामिल है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत दिनाँक 27 मार्च, 2023
से 25 अप्रैल, 2023 तक

कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा- 1 जुलाई, से 13 जुलाई, 2023

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र- 20 से 25 जून 2023

भर्ती संबंधित विवरण

जारी अधिसूचना के मुताबिक, रिक्तियों की कुल संख्या (राज्यवार विभाजित) 9,212 है। इनमें से 9,105 पुरुष और 107 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

सीआरपीएफ कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को10वीं कक्षा की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।
भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट

crpf.gov.in

पर अवश्य जाये!

हमसे व्हाट्सएप व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/E0cpkgYTzOLHJwiJkB4lZR

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button