उत्तराखंडसमाचार

स्कूलों में अध्यापकों की कमी के चलते बिफरे समाजसेवी चंदन बिलवाल , कहा बच्चों के सुनहरे भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है सरकार !

Hills Headline ||

भुवन चंद्र जोशी,जैंती अल्मोड़ा

अल्मोड़ा (दन्या)

सामाजिक कार्यकर्ता चंदन सिंह बिलवाल जो हमेशा सामाजिक मुद्दों को उठाते रहे हैं इस बार एक गंभीर मुद्दे उठाया है . उन्होंने कहा कि जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य की समस्याएं बड़ी लंबे समय से एक बड़ी समस्या है. जिनका निराकरण अभी तक नही हो पाया है .
उन्होंने बताया कि जागेश्वर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले अधिकांश स्कूलों के साथ धोखा चल रहा है , अधिकांश स्कूल लचर व्यवस्था व नेताओं के अनदेखी के शिकार हुए हैं . उन्होंने कहा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अधिकांश स्कूलों के बच्चों के भविष्य के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ नहीं होना चाहिए . शिक्षा ही बच्चे का सुनहरे भविष्य का एक केंद्र बिंदु है. उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय दन्या अल्मोड़ा बड़े लंबे समय से यहां अध्यापक नहीं है अब देखो बच्चों ने बताया भौतिक विज्ञान , अर्थशास्त्र गणित , इंग्लिश , राजनीतिक विज्ञान आदि विषयों के अध्यापक नहीं हैं, उन्होंने कहा कि बड़ी हैरानी की बात और क्या हो सकती और वह भी पांच विषयो के अध्यापकों का ना होना यह दर्शाता है कि हमारे बच्चों के सुनहरे भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं सरकारें उन्होंने गुहार लगाते हुए कहा किन बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना किया जाए और जितनी जल्दी हो सके महाविद्यालय में शिक्षकों की पूर्ति की जाए और उन्होंने कहा मैं बड़े लंबे समय से बालिका इंटर कॉलेज की भी आवाज उठाता रहा हूँ लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया पिछले लंबे समय से ना प्रिंसिपल है ना पर्याप्त मात्रा में अध्यापक हैं .

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button