समाचार

Job Update : – एक नही 10 विभागों में हैं 1 लाख से अधिक हैं नौकरियां, आज ही करें आवेदन, बाद में मत कहना बताया नही

Hills Headline

Job Update

नौकरी की चाहत रखने वाले या बेरोजगार युवाओं के लिये Hills Headline न्यूज खुशखबरी लेकर आया है आज हम आपको बताएंगे किन- किन विभागों भर्तियाँ आयी है . आप आवेदन कर सकते हैं आइये बताते हैं कहां कहाँ पर भर्तियाँ निकली हैं .

Railway Recruitment 2023:- रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (ईस्टर्न रेलवे) ने 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. इसके लिये अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट http://er.indianrailways.gov.in से कर सकते हैं इसी आधिकारिक वेबसाइट में आपको योग्यता व अन्य जानकारी भी मिलेंगे !

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, (MTS) के पदों के लिये भर्ती !
इनकम टैक्स विभाग के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, अहमदाबाद के कार्यालय में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर बहाली की जा रही है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 1 अक्टूबर से शुरू हो रही है और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://incometaxgujrat.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं यही आपको इन पदों से संबंधित योग्यता की जानकारी भी जानकारी भी मिलेंगे .

ESIC Recruitment 2023:
कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESI) ने ऑडियोमीटर तकनीशियन, डेंटल मैकेनिक, ईसीजी तकनीशियन, जूनियर रेडियोग्राफर, जूनियर मेडिकल प्रयोगशाला तकनीशियन, ओटी सहायक, फार्मासिस्ट (एलोपैथिक/आयुर्वेद/होम्योपैथी) रेडियोग्राफर, सामाजिक मार्गदर्शक/कार्यकर्ता सहित 1038 विभिन्न पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 01 अक्तूबर 2023 से इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्तूबर 2023 तक है। इस भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिये कर्मचारी राज्य बीमा निगम की आधिकारिक वेबसाइट http://esic.gov.in पर अवश्य विजिट कर लें!!

HP High Court भर्ती
HP High Court की ओर से क्लर्क चपरासी सहित की अन्य पदो पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है| जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे लोग जारी की गई वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं| इन भर्तियो को लेकर पूरी डिटेल आप नोटिफिकेशन पर जाकर पा सकते हैं, जारी की गई नोटिफिकेशन के तहत 4000 से भी अधिक पदो पर भर्ती की जानी है। जिसमें पदों के नाम होने वाले हैं क्लर्क, असिस्टेंट, चपरासी और माली सहित अन्य पद शामिल है| 05/09/2023 से 30/10/2023 आवेदन कर सकते हैं !| जो दसवीं पास है या फिर 12वीं पास है या फिर स्नातक है या फिर परास्नातक है तो वह सभी अभ्यर्थी भर्तियो के फॉर्म को अप्लाई कर सकेंगे
इन पदों से संबंधित अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर देखें

SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2023 की भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. बता दें कि की इस बार आयोग द्वारा कॉन्स्टेबल भर्ती के जरिए कुल 84866 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर 2023 से किया जा सकते हैं. जबकि ऑनलाइन आवेदन 28 दिसंबर 2023 तक भरे जा सकते हैं. वहीं, परीक्षा फरवरी या मार्च 2024 में आयोजित की जा सकती है. आवेदन हेतु या अन्य जानकारी के लिये योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट
https://ssc.nic.in/ पर विजिट करते रहें!

केंद्रीय भंडारण निगम में विभिन्न पदों पर भर्तियाँ

केंद्रीय भंडारण निगम में सहायक अभियंता, लेखाकार, अधीक्षक और कनिष्ठ तकनीकी सहायक के 153 पदों पर भर्तियां जारी हैं। इन पदों के लिये इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cewacor.nic.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। इसलिये जल्द ही आवेदन कर लें इन पदों के लिये योग्यता 12वीं पास है अधिक जानकारी हेतु आधिकारिक वेबसाइट http://cewacor.nic.in से प्राप्त करें !

Reserve Bank of India में असिस्‍टेंट (Assistant) पदों की भर्ती
भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने असिस्‍टेंट (Assistant) पद की पूर्ति के लिए 450 पदों पर भर्ती निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार आवदेन करने से पहले भर्ती के नियम/शर्तों को ध्यानपूर्वक पढे्ं और अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन करें। , इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी RBI की आधिकारिक वेबसाइट http://opportunities.rbi.org.in पर जायें

भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड में भर्ती

भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड ने स्टाफ नर्स सहित ग्रुप ‘सी’ के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आवेदन की प्रक्रिया 29 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2023 है. जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए ग्रुप ‘सी’ के कुल 119 पदों को भरा जाएगा . इन पदों में डिप्लोमा ट्रेनी मैकेनिकल, डिप्लोमा ट्रेनी इलेक्ट्रिकल, डिप्लोमा ट्रेनी सिविल, आईटीआई ट्रेनी मशीनिस्ट और स्टाफ नर्स सहित कई पद शामिल हैं. अगर इन पदों के लिये योग्यता की बात करें तो डिप्लोमा ट्रेनी पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के साथ संबंधित ट्रेड में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन वर्षीय डिप्लोमा होगा चाहिए. अभ्यर्थी का 60 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य हैं. इस भर्ती संबंधित अधिक जानकारी हेतु अशिकारिक वेबसाइट http:/bemlindia.in पर विजिट अवश्य करें !

निवेदन:- हमारी खबरें हर नागरिक के लिए जरूरी होती हैं
माना आपके पास रोजगार हो , मगर हमारी खबरों को शेयर अवश्य करें ताकि आपकी छोटी सी कोशिश से किसी बेरोजगार युवा को नौकरी मिल जाये !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button