देश-विदेशसमाचार

इतने तारीख से इन फोनों में बंद हो जाएगा व्हाट्सऐप, कहीं आपका फोन भी तो शामिल नही ,ऐसे देखें !!

Hills Headline||

WhatsApp Users Alert:

व्हाट्सऐप रोज नए नए अपडेट लाते रहता है कुछ दिन पहले से व्हाट्सएप यूजर व्हाट्सएप चैनल बना रहे हैं , अभी व्हाट्सएप की तरफ से एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है
बता दें कि एक तरह जहां एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयास भी कंपनी जुटी हुई है। वहीं दूसरी तरह व्हाट्सऐप 15 से अधिक डिवाइस के लिए बंद होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 24 अक्टूबर से एंड्रॉयड ओएस वर्ज़न 4.1 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए व्हाट्सऐप सपोर्ट बंद हो जाएगा। इससे पहले दिसंबर में भी व्हाट्सऐप ने आईफोन 5 और इससे पुराने मॉडल्स के लिए ऐप सपोर्ट बंद करने की घोषणा की थी।

एंड्रॉयड ओएस 4.0 के लिए बंद हो जाएगा व्हाट्सऐप

वेबसाइट के मुताबिक जिनका डिवाइस एंड्रॉयड OS वर्ज़न 5.0, iOS 12 KaiOS 2.5.0 या नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है, केवल उसपर ही व्हाट्सऐप काम कर पाएगा। यदि ऐसा होता है तो सैमसंग, मोटोरोला, एलजी, एचटीसी समेत कई कंपनियों के स्मार्टफोन यूजर्स व्हाट्सऐप का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

आइये बताते हैं

इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा व्हाट्सऐप

सैमसंग के गैलक्सी नोट 2, गैलक्सी एस2, गैलक्सी नेक्सस, गैलक्सी टैब 10.1 में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। मोटोरोला के Xoom और Droid Razr लिस्ट में शामिल हैं। एलजी Optimus 2x, LG Optimus G Pro, Nexus 7, HTC वन, एचटीसी डिज़ायर एचडी, एचटीसी सेन्सैशन, सोनी Xperia Z, सोनी Xperia S2 और सोनी Ericsson Xperia Arc3 को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

नोट – अगर आपके पास कोई डिवाइस है, और आप WhatsApp का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं, तो आपको एंड्रॉइड ओएस वर्जन 5.0 या नए आईओएस 12 और नए पर चलने वाले आईफोन और काईओएस 2.5.0 में अपग्रेड करना होगा।

कैसे OS करें अपडेट
सबसे पहले फोन के Setting ऑप्शन पर टैप करना होगा।
फिर स्क्रॉल करके फोन के About सेक्शन में जाना होगा।
इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button