देश-विदेशसमाचार

पत्नी बनकर बेटी ने बाप के 12 लाख रुपये डकार लिये ,10 साल बाद खुली पोल, कार्यवाही शुरू!!

Hills Headline||


उतरप्रदेश

यूपी के एटा में एक ऐसी घटना घटी है जिसने रिश्तों में खटास ला दी है। एक बेटी ने अपने पिता की मृत्यु के बाद उनकी पेंशन में धोखाधड़ी की। पेंशन के पैसे पर पत्नी होने का दावा करते हुए कई वर्षों तक आराम से जीवन व्यतीत किया। जब जिला प्रशासन ने मामले की जांच की तो उसे अरेस्ट कर लिया गया। महिला को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। फिलहाल इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।
बताया जा रहा है कि यह मामला अलीगंज तहसील के कुंचदायम खां मोहल्ले का है। यहां रहने वाले विजारत उल्ला खां 30 नवंबर 1987 को लेखपाल पद से रिटायर हुए थे। इसी बीच विजारत उल्ला खां की पत्नी साविया का निधन हो गया। फिर 2 जनवरी 2013 को विजारत का भी निधन हो गया।


बताया जा रहा है कि विजारत की बेटी मोहसिना परवेज ने पेंशन फार्म में खुद को विजारत की पत्नी दिखाकर पेंशन का दावा करना शुरू कर दिया। 10 साल तक किसी को भनक तक नहीं लगी। मगर झूठ पकड़ा गया। मोहसिना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। यह मामला उपजिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के संज्ञान में आया। इसके बाद उन्होंने मामले की जांच की।

जांच में पता चला कि मोहसिना ने पेंशन फॉर्म में खुद को पत्नी दिखाकर पैसों का दुरुपयोग किया। इस मामले में अलीगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उक्त मामले में पुलिस ने मोहसिना के विरूद्ध आरोप पत्र दाखिल किया था। महिला काफी समय से फरार थी, पुलिस ने मंगलवार को उसे अरेस्ट कर लिया। अदालत में पेश करने पर उसे जेल भेज दिया गया। महिला को अब तक 12 लाख रुपये की पेंशन मिल चुकी है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button