रोजगार

JOB|| बैंकिग सेक्टर में में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिये अच्छी खबर,6000 से अधिक पदों में भर्ती,यहाँ से करें आवेदन!!

Hills Headline||

Bank Clerk Recruitment 2023 : यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो
ये खबर आपने लिये बेहतरीन है दरसअल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन(IBPS) द्वारा आज यानी 1 जुलाई के दिन क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसको लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है जिसमें सारी जानकारियां दी गई है। बता दे, इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट

https://ibps.in/ के माध्यम से आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू की जा चुकी है जो 21 जुलाई 2023 के दिन समाप्त कर दी जाएगी। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं आधिकारिक वेबसाइट से डायरेक्ट अप्लाई कर सकते हैं। देश भर के विभिन्न बैंकों में क्लर्क के कुल 6030 पदों पर भर्ती की जा रही है। अगर इसमें उम्मीदवार दो राउंड यानी प्रीलिम्स परीक्षा और मुख्य परीक्षा को पास कर लेते हैं तो उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चलिए जानते हैं आवेदन की प्रक्रिया क्या है?

IBPS Clerk Recruitment 2023 :

ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
यहां से वह होम पेज पर जाएंगे जहां Click here to apply Online for ‘CRP Clerk-XIII का लिंक दिखाई देगा। उस पर उन्हें क्लिक करना है।
इस लिंक पर क्लिक करने के बाद न्यू रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन मिलेगा। जिस पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी जानकारियां और डॉक्यूमेंट वहां पर अपलोड करना है।
उसके बाद आवेदन की फीस का भुगतान करके फॉर्म सबमिट कर देना है। इस बात का ध्यान आपको रखना है कि फॉर्म सबमिट करने से पहले अच्छे से अपनी इस जानकारियों को एक बार चेक कर लें, ताकि बाद में आपको दिक्कत ना आए।
फॉर्म भरने के बाद आप फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवा लें।

आयु सीमा

इस भर्ती हेतु न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 02-07-1995 से पहले और 01-07-2003 तक होना चाहिए।

योग्यता

इस भर्ती हेतु उम्मीदवार के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी सब्जेक्ट में स्नातक डिग्री होना अनिवार्य है। उम्मीदवार के पास वैध मार्कशीट या फिर डिग्री प्रमाण पत्र होना चाहिए।
इस भर्ती से अधिक जानकारी अथवा किसी अन्य जानकारी हेतु इंस्टीट्यूट की आधिकारिक वेबसाइट https://ibps.in/ पर जायें!!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button