रोजगार

JOB||स्नातक पास युवाओं के लिये गृह मंत्रालय में निकली बम्पर पदों में भर्तियां,81,000 प्रतिमाह वेतन मिलेगा , ऐसे करें आवेदन !

Hills Headline||

यदि आप सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं , या फिर बेरोजगार तो ये खबर आपके लिये बेहद महत्वपूर्ण है
दरसअल गृह मंत्रालय में ग्रेजुएट लेवल पर जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (JIO) और ग्रेड 2 (तकनीकी) में 797 पदों पर बंपर भर्तियां निकली है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 जून से शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक वेबसाइट- mha.gov.in पर जा सकते है।

आवश्यक योग्यता

इन पदों के लिये आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जिन आवेदकों के पास फिजीक्स और गणित में B.sc है और जिनके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री है, वे भी आवेदन करने के लिए पात्र है।

वेतनमान

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय में ग्रेजुएट लेवल पर जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (JIO) और ग्रेड 2 (तकनीकी) में चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपये से लेकर 81,000 रुपये तक वेतन दिया जाएगा। वहीं, आवेदन शुल्क की बात करें EWS और OBC कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि एससी और एसटी उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन परिक्रिया

गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट– mha.gov.in पर जाएं।
गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन सेक्शन में दिए गए लिंक पर लिंक करें।
अप्लाई करने के लिए सारी जानकारियां भरें और पेमेंट करने के बाद फॉर्म सब्मिट करें।
आवेदन करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट निकाल लें।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button