देश-विदेशसामाजिक

BSNL का सस्ता सबसे सस्ता प्लान, कीमत 200 रुपये से कम, वैधता 70दिन , अन्य टेलीकॉम कंपनियां सदमे में!!

यदि आप BSNL कंपनी के उपभोक्ता हैं तो ये खबर आपके लिये बहुत अच्छी है  भारतीय बाजार में सरकारी टेलीकॉम BSNL अपने सस्ते रिचार्ज प्लान के लिए ग्राहकों के बीच में काफी लोकप्रिय है!

अगर आप इस वक्त किसी नए रिचार्ज प्लान की तलाश में हैं तो आज हम आपको BSNL के 200 रुपये से कम 197 रुपये वाले प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही किफायती है।

यहां हम आपको BSNL के इस प्लान की तुलना Jio और Airtel से भी कर बताएंगे कि कौनसा प्लान किस बजट में कौन सी कंपनी ग्राहकों को कितना फायदा दे रही है।

BSNL 197 Plan

BSNL के इस 197 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में आप यूजर्स को हर रोज 2GB का डाटा दिया जाता है। जिसमें 70 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। इसके साथ ही इस प्लान में ट्रूली अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी उपलब्ध मिलती है।

लेकिन ये प्लान दिल्ली और मुंबई MTNL एरिया में रोमिंग फ्री मिलती है। वहीं इसका डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इसकी इंटरनेट की स्पीड घटकर 80 Kbps तक की हो जाती है।

साथ ही इस प्लान में रोजाना 100SMS की सुविधा भी मिलती हैं। इसके अलावा इसमें Zing ऐप का भी लाभ मिल रहा है। जिस में सभी फ्रीबीज का भी फायदा 18 दिनों के लिए मिलता है।

इस प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की मिलती है। जो 2 महीने 10 दिन की मिलती है। देखा जाएं तो इस प्लान का हर रोज खर्च मात्र 2 रूपये का मिलता है। वहीं 30 दिन के हिसाब से इस प्लान का खर्चा देखा जाएं तो इसका 84 रूपये का खर्चा होता है।

अगर आप 100 रूपये तक में कोई प्लान देख रहे हैं तो ये आपके लिए बेस्ट हैं। इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेटा भी मिलता है।

BSNL 99 Plan

वहीं बीएसएनएल का 100 रूपये वाला 99 रुपये का रिचार्ज प्लान मिल रहा है। जिसमें आप यूजर्स को 18 दिन की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉइस कॉल भी उपलब्ध मिलती है।

जिसे किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल भी कर सकते हैं। लेकिन इस प्लान में किसी तरह का डेटा ऑफर नहीं दिया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त भी BSNL में  बहुत सारे प्लान आते हैं जो BSNL ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हैं !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button