उत्तराखंडसमाचार

दीजिये बधाई !पहाड़ के कार्तिक पालीवाल को मिला ग्रेट इंडियन पार्लियामेंट अवॉर्ड

अल्मोड़ा

देवभूमि का युवा आज पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है चाहे क्रिकेट का मैदान हो , या देश के दुश्मनों के विरुद्ध कोई युद्ध हो या फिर फिल्म इंडस्ट्री हो दरअसल ग्रेट इंडियन पार्लियामेंट अवॉर्ड से नवाजे गए कार्तिक पालीवाल, दिल्ली में मिला सम्मान, कार्तिक पालीवाल पार्लियामेंट अवॉर्ड के मुख्य अतिथि भी रहे


अल्मोड़ा जिले के रहने वाले है कार्तिक पालीवाल

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं।‌ आए दिन हम आपको राज्य के इन होनहार युवाओं से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक ऐसे बेटे से रूबरू कराने जा रहे हैं जो न केवल अपने अभिनय से लोगों के दिलों में छाया हुआ है बल्कि अपने संघर्ष के बलबूते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में भी एक खास पहचान बनाई है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कभी स्कूली नाटकों, रामलीला मंचों पर अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोह लेने वाले आज फिल्मों का निर्माण भी कर रहे हैं। जी हां…. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के कार्तिक पालीवाल की, जिन्हें ग्रेट इंडियन पार्लियामेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। कार्तिक की इस अभूतपूर्व से जहां उनके परिवार और प्रशंसकों में खुशी की लहर है वहीं उनको बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

Hills Headline से खास बातचीत में कार्तिक ने बताया कि उन्हें यह सम्मान न‌ई दिल्ली में गवरमेंट ऑफ कर्नाटका द्वारा प्रदान किया गया है। बता दें कि कार्तिक पालीवाल बॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुके है। वह छोटे पर्दे के टेलीविजन धारावाहिकों से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में न केवल अपने अभिनय की चमक बिखेर रहे हैं बल्कि कास्टिंग डायरेक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और पालीवाल एंटरटेनमेंट के फाउंडर भी है। उन्होंने कई गाने प्रोड्यूस किए है और फिल्मों में कास्टिंग भी की है। सबसे खास बात तो यह है कि पालीवाल इंटरटेनमेंट के संस्थापक कार्तिक पालीवाल को इससे पूर्व भी कई अन्य पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। जिसमें youngest producer of INDIA का अवार्ड भी शामिल है। बताया गया है कि हाल ही में उन्होंने सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र के साथ भी एक हॉलीवुड फिल्म की है। बताते चलें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा दिल्ली से प्राप्त करने वाले कार्तिक के पिता जगदीश चन्द्र पालीवाल एवं माता नीमा पालीवाल बेटे की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से काफी खुश हैं। उनका कहना है कि कार्तिक को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था। उसने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर सफलता का यह मुकाम हासिल किया है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button