Hills Headline

कांग्रेस ने किया 25 साल राज , भाजपा पर है आस , शीघ्र सड़क निर्माण हो अन्यथा होगा चुनाव का बहिष्कार , अल्मोड़ा जिले के इस जगह की है ये आवाज !

गोकुल सिंह बिष्ट

अल्मोड़ा

व्हाट्सएप में एक संदेश जोरदार तरीके से व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो रहा है ! जिसमें सड़क निर्माण हेतु आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है ! वायरल संदेश में एक संपर्क नम्बर भी जोड़ा गया हैउसी सम्पर्क नम्बर के माध्यम से
हमने वायरल संदेश संबंधित जानकारी जुटाने का प्रत्यन किया . उसमें पता चला गोपाल बिष्ट नामक व्यक्ति ने अपने क्षेत्र की समस्या को साझा करते हुए सड़क निर्माण हेतु मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार श्री पुष्कर सिंह धामी माँग की है यही संदेश को सदैव सामाजिक मुद्दे उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता चंदन बिलवाल के द्वारा हमारे व्हाट्सएप नम्बर पर भी भेजा और उन्होंने फोन कर बताया कि इस क्षेत्र कई लोगों के द्वारा उन्हें फोन कर कहा कि उनके साथ खड़े होकर उन्हें अपना समर्थन दें !।

संदेश इस प्रकार है ।

“उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से गांव वालों ने लगाई गुहार लाचार होकर जब कोई सुन नहीं रहा है तो मुख्यमंत्री से गुहार लगा रहे हैं जिला अल्मोड़ा, विकास खण्ड धौलादेवी, तहसील भनोली, विधानसभा क्षेत्र जागेश्वर के अंतर्गत ग्राम सभा दुनाड, बाडा बरोली, कोटमहरबिन्द, लिकोटी, ल्वेटा लदफोडा और लंम्बी गाड ग्राम आतें हैं जिसकी आबादी लगभग 4500 से 5000 तक है जो क्षेत्र आज भी सड़क और चिकित्सा सेवा से वंचित है यहां के लोगों को घर से सड़क तक की दूरी तय करने के लिए 3 किमी से 8 किमी तक पैदल चलना पड़ता है। बिमार व्यक्ति और गर्भवती महिलाओं को सड़क तक ले जाने के लिए डोली या चारपाई का सहारा लेना पड़ता है कई बार तो रास्ते में ही अनहोनी घटना घट जाती हैं। लोग शहर की ओर पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। माननीय 25 साल से कांग्रेस ने इस क्षेत्र में राज किया लेकिन लोगों के साथ हमेशा धोखा किया एक उम्मीद थी भारतीय जनता पार्टी से की बढ़-चढ़कर आगे आकर भारतीय जनता पार्टी को लाया जाए और इस क्षेत्र को बर्बाद होने से पलाइन होने से घरों को बंजर होने से बचाया जा सके लेकिन अभी इस पर कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है इसीलिए लोगों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी से हाथ जोड़कर विनती कर रहे हैं कि उन्हें और उनके युवाओं को बचा लिया जाए युवा शहरों का रुख कर रहा है क्योंकि यहां पर कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। वर्तमान विधायक जी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 4 सड़कों को स्वीकृति कराई लेकिन क्षेत्र पंचायत दुनाड के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों को फिर से नजरअंदाज किया गया वहां की जनता में निराशा और काफी रोष है उनका कहना है कि शायद हम लोग सरकारी संपत्ति को नुक्सान नहीं पहुंचाते आगजनी, तोड़फोड़, सड़कों पर उतरना नारे लगाना नहीं करते इसलिए शायद सरकार हमारी नहीं सुन रहीं हैं। जनता का कहना हैं कि अगर जल्द से जल्द इस विषय पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मतदान का बहिष्कार करेंगे क्योंकि कोई भी सुनने वाला नहीं है अब किससे अपनी गुहार लगाएं कौन हमारी सुनेगा। अब तब तक चुनावों का बहिष्कार होता रहेगा जब तक इस क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क नहीं बन जाती।”

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

One Comment

  1. बहुत ही अच्छा प्रयास है और शीघ्र पूरा किया जाना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button