उत्तराखंडराजनितिसमाचार

केंद्र से मिली स्वीकृति, इन नदियों में हो सकता है इतने सालों तक खनन , हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार !!

उत्तराखंड

कुमाऊं की चार प्रमुख नदियां गौला, शारदा, दाबका और कोसी में अगले पांच साल तक खनन कार्य के लिए पर्यावरणीय स्वीकृति मिल गई है। इससे नदियों से खनन सामग्री तो मिलेगी ही। इस कारोबार से जुड़े 50 हजार स्थानीय लोगों व श्रमिकों को रोजगार मिलेगा।
सीएम धामी के अनुरोध पर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने पांच साल के लिए नवीकरण को मंजूरी दे दी है। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वन व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव का आभार व्यक्त किया।


जानकारी के मुताबिक सीएम पिछले दिनों जब दिल्ली में थे तब उन्होंने यह मसला केंद्रीय मंत्री से उठाया था। इन नदियों से आरबीएम की उपलब्धता सुनिश्चित होगी। मुख्यमंत्री के मुताबिक, सिविल निर्माण कार्यों, धार्मिक व सामरिक रूप से आवश्यक सड़क और रेल नेटवर्क का विस्तार जैसे अति महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बेहद जरूरी है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button