Hills Headline

नौकरी के तैयारी कर रहे युवाओं के लिये खुशखबरी इस बैंक ने निकाली बम्पर पदों के लिये भर्ती,इतने तारीख को है आवेदन करने की अंतिम तिथि !

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी। दरसअल सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 250 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
जारी किये गये नोटिफिकेशन केअनुसार मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा। परीक्षा द्विभाषी यानी अंग्रेजी और हिंदी में होगी। यह ऑनलाइन लिखित परीक्षा मार्च 2023 में संभावित रूप से प्रस्तावित है। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 11 फरवरी, 2023 निर्धारित की गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 250 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें चीफ मैनेजर के 50 पद और सीनियर मैनेजर 200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक (किसी भी विषय में) होना चाहिए।

आयु सीमा
यदि आयु सीमा की बात करें
मुख्य आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए और वरिष्ठ प्रबंधक की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।ये देनी होगी फीस
sarkari naukari 2023: अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है।वहीं जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850+GST का भुगतान करना होगा। भर्ती से संंबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये है सेलेक्शन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button