उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड, सीएम धामी पहुंचे नानकमत्ता, अधिकारियों को जल्द से जल्द हत्यारों को पकड़ने के निर्देश दिए !

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड, सीएम धामी पहुंचे नानकमत्ता, अधिकारियों को जल्द से जल्द हत्यारों को पकड़ने के निर्देश दिए !

Hills Headline!!

नानकमत्ता,उधमसिंह नगर!!

बाबा तरसेम सिंह

नानकमत्ता। उधमसिंह नगर के नानकमत्ता में हुए तरसेम सिंह हत्याकांड मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी नानकमत्ता पहुंच गए हैं। यहां सीएम धामी ने दिवंगत डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह को श्रद्धाजंलि दी। सीएम धामी के साथ लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट भी नानकमत्ता गुरुद्वारा कैंप पहुंचे। सीएम ने पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द हत्यारों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

नानकमत्ता गुरुद्वारा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद नानकमत्ता में शोक की लहर है। डेरा प्रमुख को श्रद्धांजलि देने के लिए, घटना के कुछ देर बाद ही व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को भी चप्पे- चप्पे पर तैनात किया गया है। पुलिस सर्विलांस की मदद से भी अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। फिलहाल इलाके में शांति का माहौल है।
नानकमत्ता हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों का यूपी की तरफ भागने का अंदेशा जताया जा रहा है। इसे देखते हुए पीलीभीत के अमरिया, न्यूरिया, हजारा, सेहरामऊ उत्तरी, बिलसंडा, गजरौला, पूरनपुर आदि थानों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। उत्तराखंड बार्डर से लगे इलाकों में भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
उधमसिंह नगर जिले में दिन दहाड़े इतनी बड़ी हत्या की घटना को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनोती दी है। पुलिस भी बदमाशों की धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दे रही है। पुलिस की कई टीमों को बाहरी प्रदेशों के लिए रवाना कर दिया गया है। स्थानीय स्तर पर भी पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।
नानकमत्ता कांड के हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई दर्जन नम्बरों को सर्विलांस पर लगाया है। इसके साथ ही पुलिस छेत्र के सैकड़ों टावर डंप भी खंगाल रही है। अंदेशा लगाया जा रहा है कि अगर हत्यारे घटना के कुछ दिन पहले से नानकमत्ता में थे तो उन्होंने मोबाइल आदि का भी इस्तेमाल किया होगा।
बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में हत्यारों का लोकल कनेक्शन होने का अंदेशा भी लगाया जा रहा है। जिसकी छानबीन के लिए पुलिस का खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है। साथ ही आपराधिक मामलों में लिप्त रहे पुराने बदमाशों की कुंडली भी पुलिस खंगाल रही है। कुछ पुराने अपराधियों को पुलिस ने अपने रडार पर भी लिया है।
बाबा तरसेम सिंह लंबे समय से श्री नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा प्रमुख थे। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने इस गुरुद्वारे के पुनर्निर्माण में अपने पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। वह गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में कार सेवा की देखरेख की सारी जिम्मेदारी निभाते थे। गुरुद्वारे की तरफ से किसी तरह की आपदा के दौरान लंगर और राहत सामग्री पहुंचाने का काम भी उनके द्वारा किया जाता है।
नानकमत्ता में बाबा तरसेम सिंह की हत्या को लेकर उत्तरांचल पंजाबी महासभा ने भी दुख प्रकट किया है। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष काशीपुर से राजीव घई का कहना है कि बाबा तरसेम जी उत्तरांचल पंजाबी महासभा के संरक्षक थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज सेवा में लगा दिया। महासभा पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग करती है।
एसएपी मंजूनाथ टीसी ने लोगों से आरोपियों की जानकारी मिलने पर तत्काल इसकी सूचना पुलिस को देने की अपील की है। साथ ही जिले में शांति व्यवस्था रखने की अपील भी की है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button