उत्तराखंडसमाचार

पहाड़ों में ही नही विदेशों में भी धूम मचा रहा है “गुलाबी शरारा”,कैसे बना गरीब परिवार का पहाड़ी भुला सुपर स्टार, जाने कौन है इंदर आर्या!

Hills Headline||

हल्द्वानी, उत्तराखंड!!

उत्तराखंड संगीत की दुनिया में आज इंदर आर्या कोई नया नाम नही हैं .आज इंदर आर्या उत्तराखंड के ऐसे गायक बन गए हैं जिनका हर गाना हिट जाता है . हाल ही में उनका यह नया गीत गुलाबी शरारा रिलीज हुआ जो अभी पहाड़ों में ही नही विदेशों में भी धूम मचा रहा है। इस गाने में बॉलीवुड स्टार उर्वशी रौतेला , लेकर अक्सर हिंदी गानों में शॉर्ट वीडियो बनाकर सुर्खियों में रहने वाले तंजानिया के सोशल मीडिया इंफ्लूएशर किली पॉल सहित कई देश विदेश के स्टार ठुमके लगाते हुए नजर आ रहे हैं .
वैसे तो इंदर आर्य के एक नही कई गाने हैं जो अभी जिन्होंने धमाल मचाया हुआ है . आज उत्तराखंड में शादी विवाहों में इंदर आर्या के गानों काफी डिमांड है .
मगर क्या आप जानते हैं इंदर आर्या ने इस मुकाम तक पहुंचने में कितना संघर्ष किया हुआ है
आइये बताते हैं ।

कैसे बना एक गरीब घर का युवा बड़ा स्टार?

आपको बता दें कि इंदर आर्या मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के दन्या के समीप स्थित बागपाली गांव निवासी इंदर ने यही से अपनी प्रारम्भिक शिक्षा ग्रहण की। पहाड़ के एक बेहद गरीब और सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले इंदर ने 12वी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत नौकरी की तलाश में बड़े शहर में निकल लिये और उन्होंने होटल लाईन में नौकरी करना शुरू किया .हरियाणा वे एक होटल में शेफ की नौकरी किया करते थे .
इसी दौरान वे अपने दोस्तों के साथ पहाड़ी गाने गाकर अपने दोस्तों का मनोरंजन किया करते थे उनके सहकर्मियों ने पहली बार उन्हें गाने के लिए प्रेरित किया। सहकर्मियों के प्रोत्साहन से ही उन्होंने वर्ष 2018 में गायन के क्षेत्र में कदम रखा। हालांकि इंदर को पर पहुँचने के लिये ऐसे माध्यम की तलाश थी . जिसकी वजह से वो अपनी प्रतिभा दिखा सकते थे . उसी दौरान उनका परिचय उत्तराखंड के लोग गायक आनंद सिंह कोरंगा से हुआ. उनका पहला गाना रिलीज होने में लोकगायक गायक आनंद कोरंगा का भी उन्हें भरपूर साथ मिला इसी दौरान इंदर आर्या का ओ पुष्पा रिलीज हुआ .
उसके बाद ही इंदर आर्य ने पीछे मुड़कर नहीं देखा .बीते 5 वर्षों में वह अब तक सैकड़ों गाने गा चुके हैं। जिनमें से उनके 20 गानों को करीब दो करोड़ और लगभग 50 गानों को 10-10 लाख व्यूज मिल चुके हैं। आपको बताते चलें कि अभी तक उनके तेरो लहंगा, मधू, हिट मधुली, हफ्ते में… समेत कई गीतों ने भी उत्तराखण्ड संगीत की दुनिया में धमाल मचाया हुआ है

पहाड़ी ही नही विदेशी भी थिरक रहे हैं “गुलाबी शरारा” गाने में !

बता दें कि इससे पहले भी जहां इंदर के सुपरहिट तेरो लहंगा,मेरी भानुली,यस मानी जैसे सुपर हिट गीतों ने पहाड़ के लोगों को थिरकने को मजबूर कर दिया था वहीं अब उनका यह नया गीत गुलाबी शरारा विदेशों में भी धूम मचा रहा है। यह गाना इतना लोकप्रिय हो चुका है की कुछ कह नही सकते हैं . बताते चलें कि देश विदेश में धूम मचाने वाला उनका यह नया गीत गुलाबी शरारा, 4 महीने पहले‌ ही रिलीज हो चुका था। तीन माह तक इसका रिस्पांस सामान्य रहा परंतु एक माह पूर्व इसने तगड़ी रफ्तार पकड़ ली और देखते ही देखते उनका यह गीत देश विदेश में वायरल हो गया। उनके इस गीत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गिरीश जीना द्वारा लिपिबद्ध किए गए उनके इस गीत के खूबसूरत बोल, ‘ठुमक ठुमक जब हिटैछि तू पहाड़ी बटुमा, छम छम पायल घुंघरू, बजनि त्यार खुटुमा ‘ पर अकेले इंस्ट्राग्राम पर ही 30 लाख से अधिक लोग रील्स बना चुके हैं। रील बनाने वालों में कॉमेडियन भारती सिंह सहित न केवल देश विदेश के कई सेबेब्रिटी शामिल हैं बल्कि तंजानिया के सोशल मीडिया इंफ्लूएशर किली पॉल ने भी इस पर लिप्सिंग और डांस कर विदेशों में भी खूब वाहवाही लूटी है। इसके अतिरिक्त यूट्यूब पर यंग उत्तराखंडी ग्रुप चैनल के बैनर तले रिलीज हुए इस गीत को अभी तक 3 करोड़ से अधिक लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

आप भी देखिये इस सुंदर गाने को

नोट:- इस खबर के लिये जानकारी विभिन्न यूट्यूब चैनल और न्यूज पोर्टलों के माध्यम से जुटाई गई है !!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button