उत्तराखंडसमाचार

झटका :- Google Pay से रिचार्ज करना हुआ महंगा महंगा, अब देने होंगे अतिरिक्त पैसे !!

झटका :- Google Pay से रिचार्ज करना हुआ महंगा महंगा, अब देने होंगे अतिरिक्त पैसे !!


Hills Headline||

गूगल पे से रिचार्ज करने के शौकीनों को गूगल ने हल्का सा झटका दे दिया है , डिजिटल जमाने में भारत के कई लोग घर बैठकर अपने फोनों को रिचार्ज करते हैं जिससे लोगों को सुविधा मिलती है मगर अब बड़ी खबर ये हैं
ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google Pay की सहायता से मोबाइल रिचार्ज करना अब महंगा हो गया है। अगर आप भी UPI सर्विस के जरिए मोबाइल रिचार्ज प्लान खरीदना चाहते हैं तो अब आपको अधिक पैसे खर्च करने होंगे। हालाँकि, सर्च कद्दावर ने अभी तक अपने भुगतान ऐप पर सुविधा शुल्क प्रारम्भ करने से संबंधित कोई घोषणा नहीं की है।


Google Pay ले रहा है ज़्यादा पैसे- दावा

टिपस्टर मुकुल शर्मा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) के माध्यम से प्लेटफॉर्म द्वारा सुविधा शुल्क का भुगतान करने का दावा किया है। उन्होंने बोला कि Google Pay ने मोबाइल रिचार्ज प्लान के लिए सुविधा शुल्क लेना प्रारम्भ कर दिया है। उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि गूगल एक रिचार्ज के लिए 3 रुपये चार्ज कर रहा है। स्क्रीनशॉट में, Jio के पास 749 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान था, जिसके बदले Google Pay ने 752 रुपये का शुल्क लिया। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि सुविधा शुल्क में GST शामिल है। सुविधा शुल्क यूपीआई और कार्ड लेनदेन दोनों के लिए दिखाई देता है।

प्रत्येक रिचार्ज पर कितना चार्ज लगेगा

टिपस्टर के अनुसार, 100 रुपये से कम मूल्य वाले मोबाइल रिचार्ज प्लान पर सुविधा शुल्क नहीं लिया जाएगा, जबकि 200 रुपये और 300 रुपये तक की मूल्य वाले रिचार्ज प्लान पर क्रमशः 2 रुपये और 3 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। 300 रुपये से अधिक के लेनदेन पर 3 रुपये सुविधा शुल्क लिया जाएगा।

माय स्मार्ट प्राइस के अनुसार, कंपनी ने इस महीने की आरंभ में हिंदुस्तान में उपयोगकर्ताओं के लिए Google सेवा की शर्तों को अपडेट किया है और Google नए फीचर शुल्क के लिए शुल्क लेना प्रारम्भ करने वाला है। अब ऐप ने कथित तौर पर यूपीआई सेवा के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज प्लान खरीदने पर उपयोगकर्ताओं से सुविधा शुल्क लेना प्रारम्भ कर दिया है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button