उत्तराखंडसमाचार

(लमगड़ा) सड़क नही बनने से आक्रोशित हुए ग्रामीण, 2024 के लोकसभा चुनाव बहिष्कार किया, बोले रोड नही तो वोट नही !

Hills Headline||


भुवन चंद्र जोशी !

अल्मोड़ा के जागेश्वर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले (लमगड़ा) नैणी के ग्रामीणों ने 2024 के लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर सभी को चौंका दिया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में विकास नहीं होते और सड़क तक नहीं बन पा रही है। तो वह अपने मताधिकार का उपयोग क्यों करें।


सड़क के अभाव में इन गांवों के ग्रामीण छह से सात किमी पैदल चलकर सड़क तक पहुंचते हैं। बीमार और बुजुर्गों को डोली में लाना मजबूरी है।
ग्रामीणों का कहना है कि वह समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री, शासन, डीएम, एसडीएम, को पूर्व में पत्र भेज चुके हैं, पर कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार, प्रशासन, लोनिवि और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा से आहत क्षेत्र के ग्रामीणों ने इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने का एलान किया है। इस बार क्षेत्र के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है।

भाजपा नेता सुभाष पाण्डेय के प्रयासों से पूर्व में स्वीकृति मिल चुकी थी ….

बता दें कि इस सडक के निर्माण हेतु भाजपा नेता व पूर्व में विधानसभा के प्रत्याशी सुभाष पान्डे जी द्वारा 2019 में प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात कर स्वीकृती प्रदान करवायी थी तत्पश्चात मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृति प्रदान कर प्रथम चरण हेतु पैसा भी दे दिया गया था लेकिन बार बार प्रयास के बावजूद भी विभागीय व वन विभाग की उदाशीनता के कारण आज तक सडक निर्माण हेतु आ रही परेशानियों को दूर नही करके इस सडक को लटकाने का काम किया है

ग्रामीणों ने हाथ में पंपलेट और पोस्टर पकडकर रोड नहीं तो वोट नहीं कर विरोध जताया इसमें ग्राम नैनी के प्रधान मदन सिंह नैनवाल, प्रधान भगवती तुलेरा कोकिला गांव, बीटीसी मेंबर निर्मला देवी आदि अन्य ग्रामवासी शामिल रहे।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button