देश-विदेशरोजगार

Govt Job Update:- नौकरी भी देशसेवा भी एकसाथ , ITBP में कांस्टेबलों बंपर की भर्ती , आज ही करें आवेदन!

जॉब अपडेट !


ITBP GD Constable Recruitment 2023:

सरकारी नौकरी के साथ साथ देशसेवा की चाहत रखने वाले युवाओं के लिये खुशखबरी दरसअल भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने ग्रुप सी के अंतर्गत कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस संबंध में आईटीबीपी ने ऑफिशियल वेबसाइट /www.itbpolice.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, यह वैकेंसी विभिन्न प्रदेशों के लिए निकाली गई है। इनमें अरुणाचल प्रदेश, हिमालच प्रदेश और लद्दाख सहित अन्य शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आईटीबीपी ओपन रैली आयोजित कर रहा है, जिसमें इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को 5 से 8 अक्टूबर, 2023 के बीच रिपोर्ट करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से संबंधित राज्य में आयोजित हो रही जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


जारी सूचना के अनुसार आपको बता दें कि , कुल 620 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें सिक्किम में 186 और अरुणाचल प्रदेश में 250 पद भरे जाएंगे। इसके अलावा, उत्तराखंड में 16 और हिमाचल प्रदेश के लिए 43 पोस्ट पर उम्मीदवारों का चयन होगा। आईटीबीपी ने लद्दाख के लिए भी 125 पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को देश भर में कहीं भी नियुक्ति मिल सकती है। इसके अलावा, संभावना है कि उन्हें विदेश में भी तैनाती दी जाए।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। कैंडिडेट्स को इस पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

इस पदों से संबंधित अधिक जानकारी हेतु आधिकारिक वेबसाइट www.itbpolice.nic.in पर अवश्य विजिट करें!!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button