रोजगार

बिग ब्रेकिंग!!रोजगार मेला,पीएम मोदी रोजगार मेले में 70 हजार युवाओं को देंगे खुशखबरी,पूरे 10 लाख लोगों का लक्ष्य!!

Hills Headline||


नई दिल्ली. पीएम मोदी आज मंगलवार को नई भर्ती हुए लगभग 70,000 लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे.
गौरतलब है इससे पहले भी पीएम मोदी इस अभियान के तरह लाखों लोगों को नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं
उनके कार्यालय ने यह जानकारी दी. आज इस अवसर पर वह लोगों को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, प्रधानमंत्री मोदी 13 जून को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लगभग 70,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. बयान के अनुसार नियुक्ति पत्र सरकार की ‘रोजगार मेला’ पहल के तहत वितरित किए जाएंगे.

43 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला


मंगलवार को देशभर में 43 जगहों पर रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे. इस पहल के तहत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं. रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों के साथ राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रमुखता के साथ भर्तियां की जा रही हैं. वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय में नई भर्ती की गई हैं.

इन मंत्रालय व विभागों में मिलेगा रोजगार

इसके अलावा राजस्व विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय एवं परिवार कल्याण, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय, लेखापरीक्षा एवं लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, गृह मंत्रालय सहित कई विभागों में नई भर्ती की गई हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने साल 2022 के 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के अभियान की शुरुआत करते हुए रोजगार मेले के पहले चरण की शुरुआत की थी. अब तक कई चरणों में लाखों युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं.


रोजगार मेला से देश के विकास में भागीदारी का मिलेगा अवसर


बयान में कहा गया है कि ‘रोजगार मेला’ रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है. रोजगार मेले से युवाओं को उनके सशक्तिकरण और देश के विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है. नवनियुक्त कर्मियों को iGOT कर्मयोगी पोर्टल पर खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है. यहां 400 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं.

Hills Headline अब कुटुंब एप्प(Kutumb app) पर भी उपलब्ध है!

👉🏿हर खबर को पायें !

👉🏿अपनी फोटो के साथ निःशुल्क सुविचार पोस्टर बनायें !

👉🏿 अपना सदस्यता आईडी कार्ड भी निःशुल्क डाउनलोड करें!

यहाँ से डाऊनलोड करें

👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

https://kutumb.app/4f1672812963?slug=476ce8ed13e6&ref=7SP6Q&screen=id_card_toolbar

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button