उत्तराखंडसमाचार

यहाँ अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहा, 17 मजदूरों की मौत, 30 – 40 मजदूर मलबे में दबने की आशंका!!

Hills Headline||

मिजोरम

मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में 17 मजदूरों की मौत हो हुई है. बताया जा रहा है कि अब भी 30 से 40 मजदूर मलबे में दबे हो सकते हैं. इन मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मिजोरम के जिस रेल ओवर ब्रिज प्रोजेक्ट पर मजदूर काम कर रहे थे. उस पुल नंबर 196 की ऊंचाई 104 मीटर है. यह ब्रिज दिल्ली के कुतुब मीनार से भी 42 ज्यादा ऊंचा है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ‘जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हू. बचाव अभियान जारी है. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है. इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button