उत्तराखंडसमाचार

Weather Update|| मौसम विभाग ने 19 अगस्त तक येलो अलर्ट किया जारी,इन जनपदों में भारी वर्षा व गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की सम्भवना है

HILLS HEADLINE||

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान के तहत येलो अलर्ट जारी किया है इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा के अलावा कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने और वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की संभावना मौसम विभाग ने आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने 19 अगस्त तक जारी मौसम पूर्वानुमान के तहत लोगों को संवेदनशील इलाकों में सतर्कता बरतने की भी बात की है मौसम विभाग का कहना है कि कहीं-कहीं भारी वर्षा और वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने के चलते नदी नाले उफान पर आ सकते हैं तथा आकाशीय बिजली गिरने से जनहानि भी हो सकती है।

ऐसी स्थिति में लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन होने से राजमार्ग बाधित भी हो सकते हैं इसलिए राज्य सरकार द्वारा बताए गए दिशा निर्देशों का पालन करने की भी बात मौसम विभाग ने कही है। हालांकि राज्य में अब बरसात में कुछ कमी का दौर देखा गया है लेकिन फिर भी मौसम विभाग किसी भी तरह से कोताही बरतने को तैयार नहीं है।।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button