उत्तराखंडसमाचार

Job|| नौकरी व देशसेवा साथ साथ , 12वीं पास युवाओं के लिये बम्पर पदों में भर्तियां, वेतन है 40 हजार तक!

Job|| नौकरी व देशसेवा साथ साथ , 12वीं पास युवाओं के लिये बम्पर पदों में भर्तियां, वेतन है 40 हजार तक!

Hills Headline||

IAF Agniveer Recruitment 2023 Notification: देशसेवा या फिर नौकरी की चाहत रखने युवाओं के लिये अच्छी खबर है
दरसअल भारतीय वायुसेना (Indian AirForce) ने अग्निवीर वायु भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. योग्‍य उम्‍मीदवार वायुसेना में अग्निवीर बनने के लिए 27 जुलाई से आवेदन दर्ज कर सकेंगे. आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 17 अगस्‍त निर्धारित है.

उम्‍मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्‍ट (PET), फिजिकल मेजरमेंट टेस्‍ट (PMT) और डॉक्‍यूमेंट्स वेरिफिकेशन के राउंड से गुजरना होगा. चयनित उम्‍मीदवारों को पहले साल 30 हजार रुपये का मासिक वेतन मिलेगा. वहीं दूसरे साल वेतन 33 हजार, तीसरे साल 36500 और चौथे साल 40 हजार रुपये का वेतन मिलेगा.

अग्निवीर भर्ती के लिए मैथ्‍स, फिजिक्‍स और इंग्लिश में 50 प्रतिशत नंबरों के साथ 12वीं पास या 3 वर्षीय डिप्‍लोमा धारक उम्‍मीदवार आवेदन दर्ज कर सकते हैं. इसके अलावा, आवेदन दर्ज करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 17.5 साल से 21 साल के बीच होनी भी जरूरी है. निर्धारित योग्‍यताओं की विस्‍तृत जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है.
नोटिफिकेशन अथवा किसी अन्य जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट

https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ पर जायें !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button