उत्तराखंडसमाचार

अवैध धर्मांतरण पर पुलिस का एक्शन , 2 लोगों को किया गिरफ्तार!

Hills Headline||


उधम सिंह नगर!

उधम सिंह नगर जनपद से बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि जनपद के किच्छा क्षेत्र में भोले भाले लोगों को झांसा देकर धर्मांतरण कराने के मामलें में पुलिस ने यूपी के दो पादरी गिरफ्तार कर लिए है पुलिस ने दोनों से पुछताछ के बाद उन्हे कोर्ट में पेश किया है। जिले धर्मांतरण कराने का यह पहला मामला बताया जा रहा है।
क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश के मुताविक तीन दिन पहले किच्छा के आजादनगर में एक घर में धर्मांतरण करने की सुचना मिली थी। जिसपर पुलिस ने छापा मारकर घर में मौजूद एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ की थी। पुछताछ में पता चला की यूपी के वरेली निवासी विकास पुत्र स्व. रामचरन व अंकित पुत्र चंद्रपाल के द्वारा लोगों को लालच देकर धर्मपरिवर्तन का काम किया जा रहा था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपियों के स्थानिय साथियों की तलाश में भी जुटी है। लोगों की माने दोनों के काफी मददगार जिले में फैले हुए है। जिनके द्वारा गरीबों को पैसे का लालच देकर उनसे धर्मपरिवर्तन कराया जाता है। रुद्रपुर, किच्छा, बाजपुर, जसपुर और काशीपुर क्षेत्र में इनके बकायदा अड्डे बने हुए हैं। धर्मांतरण करवाने वाले कुछ लोगों बकायदा घर घर जाकर ऐसे लोगों को तलाश करते हैं,जो लालच में आकर धर्मपरिवर्तन को जारी हो जाए। फिर उन्हें अपने अड्डों पर लाकर दूसरे धर्म की पूजा पाठ और नीतियों अपनाने का दबाव बनाया जाता है


Hills Headline अब कुटुंब एप्प(Kutumb app) पर भी उपलब्ध है!

👉🏿हर खबर को पायें !

👉🏿अपनी फोटो के साथ निःशुल्क सुविचार पोस्टर बनायें !

👉🏿 अपना सदस्यता आईडी कार्ड भी निःशुल्क डाउनलोड करें!

यहाँ से डाऊनलोड करें

👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

https://kutumb.app/4f1672812963?slug=476ce8ed13e6&ref=7SP6Q&screen=id_card_toolbar

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button