उत्तराखंडसमाचार

बड़ी खबर :- STF ने 4 लोगों की हत्या में 2 साल से वांटेड दो लोगों को किया गिरफ्तार

HILLS HEADLINE

4 लोगों को मौत के घाट उतारने वाले दो लोगों को उत्तराखंड एसटी अपने पकड़ने में सफलता पाई है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ की सटीक योजना से एसटीएफ के चंगुल में आये अब 02 और इनामी हत्यारे.

लक्सर हरिद्वार में हुये चौहरे हत्याकांण्ड में शामिल फरार अपराधियों में से एसटीएफ ने अब तक करी 04 इनामी अपराधियों की गिरप्तारी पकड़े गए दोनों फरार आरोपी 25-25 हजार रूपये के ईनामी थे तथा विगत 02 साल से हरिद्वार पुलिस को उनकी तलाश थी। हरिद्वार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा अपनी सटीक योजना के तहत ईनामी अपराधियों के खिलाफ चलायी जा रही मुहिम में आज एसटीएफ टीम द्वारा हरिद्वार के लक्सर थाने में घटित चौहरे हत्याकाण्ड में शामिल दो कुख्यात हत्यारों को देवबन्द, उत्तर प्रदेश में जाकर दबोच लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा बताया गया कि दिनाक 1 जून को एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई की थाना लक्सर क्षेत्र 06 मई 2021 को खेड़ी खुर्द लक्सर में घटित चौहरे हत्याकांड में शामिल 25000-25000 के इनामी वांछित बाप–बेटे अभियुक्त अख़लाक पुत्र फेज अली निवासी खेड़ी खुर्द लक्सर एवं शाहरुख़ पुत्र अकलाख निवासी खेड़ी खुर्द लक्सर जो कि पिछले कई समय से वांछित चल रहे थे और जो सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र मे छिपे हुयेे है। इस सूचना पर एसटीएफ की एक टीम द्वारा 1 जून को रात्रि में मुखबिर की सूचना एवं टेक्निकल सर्विलांस के सहयोग से देवबन्द, सहारनपुर में दबिश देकर उक्त दोनो अपराधियों को गिरप्तार कर कल देर रात को थाना लक्सर में दाखिल कराकर जेल भेज दिया

पुलिस के अनुसार इन दोनों ने अपने साथियों के साथ मिलकर 21 मई 2021 को खेड़ी खुर्द में 4 लोगो निर्मम हत्या की थी जिसमे जहीर हसन ,मोहमद कैफ ,सहजन आलम ,हुसैन अहमद निवासी खेड़ी खुर्द की हत्या कारित की गई थी

एक साथ चार लोगो की हत्या करने के बाद अभियुक्त फरार हो गए थे जिस संबंध में कोतवाली लक्सर में मुकदमा अपराध संख्या 422/21 धारा 302,147,148,149,307 504,506 ipc आईपीसी पंजीकृत किया गया था।पुलिस द्वारा विवेचना करते हुए हत्याकाण्ड को अंजाम देने वाले कई अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया था लेकिन कुछ अभियुक्त अभी भी पुलिस की पकड़ मे नहीं आ रहे थे, जिनके विरुद्ध कुर्की की कार्यवाही करते हुए आरोप पत्र प्रेषित कर दिया गया था। इस हत्याकांड में फरार 4 हत्यारों को अब तक एसटीएफ द्वारा गिरफ़्तार किया गया है।उक्त मुकदमे में कुल 14 अभियुक्त वर्तमान में जिला कारागार में हैं अभियक्तगण इखलाख और शाहरुख़ पिता पुत्र है एवं घटना के बाद ही लगातार फरारी काट रहे थे एवं वर्तमान मे देवबंद मे रह रहे थे ।

एसटीएफ टीम द्वारा उपरोक्त मुकदमे में ही पूर्व में भी इनामी अभियुक्त तालिब एवं याद हुसैन को गिरफ्तार किया गया था जो इस समय जिला कारागार हरिद्वार में बंद है। पकड़ने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर अबुल कलाम. Si यादवेंद्र बाजवा.Si दिलवर नेगी .Si विद्या जोशी .Asi प्रदीप चौहान .Hc संजय कुमार . महेंद्र नेगी आदि थे।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button