रोजगारसमाचार

Railway Job!! स्नातक पास युवाओं के लिये रेलवे में सुनहरा अवसर, बंपर पदों में भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के मिलेगी नौकरी!!

HILL HEADLINE

नई दिल्ली: Railway Recruitment 2023

नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं या बेरोजगार युवाओं के लिए रेलवे नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल रेलवे ने टूरिज्म मॉनिटर्स के पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सबसे अहम बात ये है कि इस पद के लिए स्नातक पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं देनी होगी। जारी किये गये नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए इंटरव्यू 29 मई या 30 मई को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टूरिज्म में 3 साल की ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए या किसी स्ट्रीम में 3 साल की बैचलर डिग्री + ट्रैवल एंड टूरिज्म में 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।
उम्मीदवारों के चयन होने पर वेतन के तौर पर 30,000 रुपये या 35,000 रुपये दिए जाएंगे। साथ ही दैनिक भत्ता: 350 / – प्रति दिन ऑन-बोर्ड ऑन-बोर्ड ट्रेन में (100%) 12 घंटे से अधिक के लिए, 70% 6 से 12 घंटे के लिए और 30% और 6 घंटे से कम के लिए। राष्ट्रीय अवकाश भत्ता (एनएचए): 384/- रुपये प्रति राष्ट्रीय अवकाश (यदि काम किया हो), चिकित्सा बीमा: 800/- रुपये प्रति माह (वैध दस्तावेज जमा करने पर प्रतिपूर्ति योग्य) और ठहरने का शुल्क: रु. 240/- मिलता है।

नोट

इस भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिये irct की आधिकारिक वेबसाइट

https://irctc.com/new-openings.html पर विजिट अवश्य करें या हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़कर वहाँ से नोटिफिकेशन की पीडीएफ फाइल प्राप्त कर सकते हैं ! हमारे व्हाट्सएप ग्रुप का लिंक

https://chat.whatsapp.com/Lf3UqXdmACA9HSoEFVFeGV

हमारी हर खबर को पाने के लिये व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़ें!! साथ हमारे यूट्यूब चैनल

https://youtube.com/@hillsheadline9979

को भी Subscribe अवश्य करें!!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button