उत्तराखंडसमाचार

शाबास !! गरीब काश्तकार के होनहार बेटे ने मेरिट लिस्ट में 21वां स्थान प्राप्त किया,क्षेत्र के लोगों ने दी बधाई!

उत्तराखंड की बोर्ड परीक्षा में इस बार जीआईसी खेती के होनहार बालक सुंदर सिंह ने इंटरमीडिएट कला वर्ग में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश की मेरिट लिस्ट में 21 वां स्थान हासिल किया है । क्षेत्र के तमाम अभिभावकों और शिक्षकों ने सुंदर सिंह को शुभकामनाएं प्रेषित की है।
जीआईसी खेती के प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने बताया कि पहली बार जीआईसी खेती के छात्र ने उत्तराखंड की बोर्ड परीक्षा में मैरिट में स्थान प्राप्त किया है। भौरीगाड़ क्षेत्र के सूदूर मलाण गांव निवासी जसौद सिंह के पुत्र सुंदर सिंह ने बताया कि वह प्रतिदिन 6 से 8 घंटे नियमित पढ़ाई करता है। उसने बिना ट्यूशन पढ़े अपनी इस सफलता का श्रेय गरीब माता पिता और जीआईसी खेती के शिक्षकों को दिया है और ईश्वर के आशीर्वाद को सर्वोपरि माना है। सुंदर सिंह भविष्य में शिक्षक बनकर अभावग्रस्त बच्चों को शिक्षित करना चाहते हैं।खंड शिक्षा अधिकारी पुष्कर लाल टम्टा , प्रधानाचार्य राकेश कुमार सहित ग्राम प्रधान भास्कर पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता करन पाठक, दीपक उप्रेती, पीटीए अध्यक्ष मुन्ना उप्रेती, बीडीसी सदस्य शेखर पान्डे, भुवन पांडे आदि ने होनहार बालक को बधाई दी है।
प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने बताया कि जीआईसी खेती में अंग्रेजी विषय को छोड़कर अन्य सभी विषयों को अतिथि प्रवक्ता पढ़ा रहे हैं। पीटीए अध्यक्ष मुन्ना उप्रेती ने कहा इंटरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहने में प्रधानाचार्य सहित समस्त अतिथि प्रवक्ताओं का योगदान प्रशंसनीय है। उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि विज्ञान विषयों का कोई प्रवक्ता ने होने से इंटरमीडिएट के बच्चों को विज्ञान पढ़ने के लिए दस किमी दूर जीआईसी बाराकूना जाने को विवश होना पड़ रहा है।
होनहार सुंदर को सभी लोगों की ओर से शुभकामनाएं प्राप्त हो रही है।
शाबाश सुंदर !! तुम वाकई में बहुत सुंदर हो!!अनुकरणीय है !!
प्रस्तुति — गणेश पाण्डेय


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button