रोजगारसमाचार

ISRO JOB :- 12वीं पास हैं तो यहाँ करें नौकरी के लिये आवेदन,स्नातक पास के लिये भी बेहतरीन अवसर, ऐसे करें आवेदन!

ISRO JOB : यदि आप 12वीं पास हैं और रोजगार की तलाश में है। तो ये खबर आपके लिये बेहतरीन है
दरसअल भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र (एसडीएससी शार) ने विभिन्न पे-मैट्रिक्स स्तरों पर कुल 92 पदों पर भर्ती शुरू की है। इन पदों में तकनीकी सहायक, वैज्ञानिक सहायक, पुस्तकालय सहायक, तकनीशियन और ड्राफ्ट्समैन शामिल हैं।
एसडीएससी ने इन सभी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया बुधवार 26 अप्रैल 2023 से शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट shar.gov.in पर दिए गए लिंक से 16 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवार पंजीकृत विवरण के साथ लॉग इन करके अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन के दौरान, उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से 750 रुपये से 500 रुपये तक शुल्क का भुगतान करना होगा।
आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।
ISRO Job – पात्रता
ड्राफ्ट्समैन और टेक्नीशियन के पदों के लिए उम्मीदवारों को वैकेंसी से संबंधित ट्रेड में आईटीआई और हायर सेकेंडरी ( 12वीं ) पास होना चाहिए । तो, वैज्ञानिक सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को विज्ञान स्नातक होना चाहिए।
तकनीकी सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्ति से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पास होना चाहिए। आवेदन की अंतिम तिथि अर्थात 16 मई को सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाती है।
आवदेन या किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट


shar.gov.in पर अवश्य देखें!

खबर को शेयर करें!


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button