उत्तराखंडसमाचार

अब आयेगा स्वाद :- चारधाम में हुक्का गुडगुड़ाने वालों को पुलिस ने लिया गंभीरता से, अब होगी गिरफ्तारी !

देहरादून

आजकल सोशल मीडिया पर श्रद्धालुओं द्वारा हुक्के साथ जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है . जिसमें कुछ बाहर के युवकों पास हुक्का भी है इस दौरान एक स्थानीय व्यक्ति उन्हें समझाने का प्रयत्न भी करते हैं . वे वे व्यक्ति अपनी गलती स्वीकार कर माफी मांगने के बजाय उन्हें ही अनुसासन का पाठ पढ़ा रहे हैं! इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है . इस वक्त की बड़ी खबर यह है कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा प्रारंभ होने के साथ ही जगह-जगह कतिपय श्रद्धालुओं द्वारा यात्रा के दौरान मां गंगा के किनारे हुड़दंग के वीडियो बनाकर वायरल किए गए हैं जिसको पुलिस महानिदेशक ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस मुख्यालय ने तत्काल ही ऑपरेशन मर्यादा चलाए जाने का निर्णय लिया है. जिसके तहत चिन्हित व्यक्तियों की तुरंत गिरफ्तारी की जाएगी अपर पुलिस महानिदेशक डा0 वी मेरुगेशन ने आज आदेश जारी करते हुए राज्य में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।
जारी आदेश में कहा है कि कतिपय व्यक्तियों द्वारा मां गंगा के किनारे हुड़दंग के वीडियो बनाकर वायरल कर आम जनमानस की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है जिसके दृष्टिगत पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड द्वारा समस्त जनपदों में उत्तराखंड शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश के सभी तीर्थ स्थलों की मर्यादा और पर्यटक स्थलों को स्वच्छता बनाए रखने के उद्देश्य से ऑपरेशन मर्यादा के तहत विशेष अभियान चलाया जाएगा।
वर्तमान में प्रचलित चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ पैदल मार्ग पर कतिपय श्रद्धालुओं द्वारा हुक्के आदि का सेवन करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है जिससे चारधाम यात्रा एवं हेमकुंड साहिब यात्रा के दौरान तीर्थ स्थलों एवं धार्मिक स्थलों पर मादक पदार्थों मांसाहार एवं नशीली वस्तुओं का सेवन करने वाले व्यक्तियों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है साथ ही पर्यटन स्थलों पर गंदगी करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा । ऑपरेशन मर्यादा 29 अप्रैल से प्रारंभ किया जाएगा

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button