उत्तराखंडसमाचार

पहाड़ की मासूम नीतिशा को बचाने के लिये एकजुट हुआ समाज , मुख्यमंत्री धामी ने भी आगे बढ़ाया हाथ , ईलाज में खर्च हो रहा है एक करोड़ !

पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ जनपद की अनिल सिंह बिष्ट की 3 वर्षीय मासूम बेटी नीतिशा को गौचर (टाइप 1) दुर्लभतम बीमारी का पता चला। जिसके उपचार हेतु बहुत महंगी इंजेक्शन शामिल हैं जिनकी लागत प्रति इंजेक्शन 1.5 लाख है और प्रति माह दो इंजेक्शन की आवश्यकता होती है। बच्चे का इलाज एम्स दिल्ली में चल रहा है . मासूम नीतिशा को बचाने के लिये सोशल मीडिया में भी एक मुहिम शुरू हो है . जब ये खबर व्हाट्सऐप ग्रुपों में वायरल हुई तो Hills Headline ने उस वायरल संदेश की पुष्टि करने की कोशिश की और दिए गए नम्बर पर सम्पर्क किया तो पता चला कि संपर्क नम्बर अनिल बिष्ट का है अनिल बिष्ट पिथौरागढ़ जनपद के गंगोलीहाट के निवासी हैं . जो गाड़ी चलाते हैं वर्तमान में वे अपने परिवार के साथ कठघरिया( हल्द्वानी) में रहते हैं . उन्होंने बेटी नीतिशा के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी दी बताया साथ ही निशिता को कुल 62 इंजेक्शन लगेंगे जिसमें प्रति कीमत इंजेक्शन की कीमत 1.5 लाख है . जो उनके पारिवारिक स्थिति या आय के मुताबिक बहुत अधिक है .

मुख्यमंत्री धामी से भी मिले परिजन

अनिल ने बताया कि नीतिशा के पत्नी दीप्ति बिष्ट ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मुलाकात कर ली है .मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आश्वासन दिया कि बिटिया के लिये हर संभव प्रयास किया जायेगा और डॉक्टरों से बात करके ईलाज में होने वाले खर्चे के में बारे में जानकारी ली जायेगी . इस दौरान उनके साथ पिथौरागढ़ के समाजसेवी अमन खड़ायत भी रहे . समाजसेवी अमन हमेशा ऐसे सामाजिक कार्यो सबसे आगे रहते हैं. उन्होंने अपने फेसबुक खाते से नीतिशा का जीवन बचाने के लिये पोस्ट डाली थी हमने देखा वहाँ भी लोग नीतिशा के लिये आर्थिक मदद कर रहे हैं !

आप भी कर सकते हैं मदद

नितिशा के ईलाज हेतु आपके द्वारा दिया गया छोटे से छोटा सहयोग भी मासूम नितिशा की जान बचा सकता है

मदद के लिये एकाउंट डिटेल्स
नाम(माता जी ) दिप्ती बिष्ट
खाता संख्या – 40257151517
IFC CODE :- SBIN0062278
गूगल पे नम्बर -7830207473 है !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button