उत्तराखंडसमाचार

पिछले तीन चार दिनों से खुले आसमान के नीचे सड़क किनारे घायलावस्था में पड़ी गाय को कैप्टन सोबन सिंह भड़ के प्रयासों से गौशाला भिजवाया गया!

हल्द्वानी

पिछले तीन चार दिन से सड़क किनारे, खुले आसमान के नीचे बेसहारा, असहाय, भूखी प्यासी और लाचार एक गाय जिसकी दो टांगों के लीगेमेंट टूट चुके थे। कैप्टन सोबन सिंह भड़, भुवन पांडे, चंदन सुगड़ा, गोविंद रावत के साथ साथ काफी लोग अपने स्तर पर इस गाय को बचाने में लगे थे। क्योंकि इस समय बारिश हो रही है उससे भी गाय को बचाने की चुनौती बढ़ती जा रही थी। कैप्टन सोबन सिंह भड़ ने स्थानीय पशु चिकित्सक से इस बात के लिए संपर्क किया तो पता चला की उन्होंने उसका प्राथमिक उपचार कर दिया है। इस बीच कैप्टन सोबन सिंह भड़ और अन्य ने अपने घर से खाना और पानी इस बेजुबान को दिया। साथ ही परसों (बृहस्पतिवार ) कैप्टन सोबन भड़ ने पशु चिकित्सक पाठक जी से संपर्क किया कि उक्त गाय को विभाग के वाहन से गौशाला तक पहुंचाने में मदद करें तो उन्होंने विभाग के वाहन के G20 आयोजन में होना बताकर कहा कि कल (शुक्रवार) को पहुंचाया जाएगा परंतु वाहन की उपलब्धता नहीं हो पाने के कारण ना तो शुक्रवार और ना ही आज (शनिवार) को गाय को गौशाला भेजने के लिए वाहन की व्यवस्था विभाग की तरफ से हो पाई। भुवन पांडे ने अपने स्तर पर गाड़ी की व्यवस्था की परंतु गाय को गाड़ी में लोड नहीं करवा पाए। तब कैप्टन सोबन भड़ ने नगर निगम में संपर्क किया और नगर निगम ने पूरा सहयोग करते हुए तुरंत जेसीबी उपलब्ध करवाई साथ ही कैप्टन सोबन भड़ ने रिलायंस के हेमंत भट्ट से गाय को उठाने के लिए मदद के लिए कहा और रिलायंस के चार पांच कर्मचारी मदद को आए साथ ही संपर्क करने पर बिजली के ठेकेदार गोपाल भट्ट जी भी अपने कर्मचारियों सहित रस्सियों के साथ मदद को आए। तब गाय को रस्सियों से बांधकर जेसीबी के सहारे गाड़ी में चढ़ाया गया और गौशाला भिजवाया गया। इस अवसर पर कैप्टन सोबन सिंह भड़, भुवन पांडे, गोविंद रावत, गोपाल भट्ट, चंदन सुगड़ा और कई लोगों ने मदद को हाथ बढ़ाए।

देखिये वीडियो

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button