Hills Headline

20 सम्मेलन के अंतर्गत रामनगर  में आयोजित चीफ साइंटिफिक एडवाइजर्स की बैठक में भाग लेने के पश्चात 17 देशों के 48 प्रतिनिधि पन्तनगर एयरपोर्ट से सांय 05 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए।

रुद्रपुर/पन्तनगर 28 मार्च 2023, 

जी-20 सम्मेलन के अंतर्गत रामनगर (जनपद नैनीताल) में आयोजित चीफ साइंटिफिक एडवाइजर्स की बैठक में भाग लेने के पश्चात 17 देशों के 48 प्रतिनिधि पन्तनगर एयरपोर्ट से सांय 05 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए। जिसमें से 17 प्रतिनिधिा भारत से, रसिया से 04, नाईजीरिया से 01, फ्रान्स से 02, इटली से 02, यूएसए से 02, कोरिया से 01, यूनाईटेड किंगडम से 03, जापान से 01, स्पेन से 01, साउथ अफरीका से 04, ऑस्ट्रेलिया से 01, नीदरलैण्ड से 01, कनाडा 02, सउदी अरब से 03, ब्राजील से 01, चाईना से 02 से प्रतिनिधि पन्तनगर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान किया।
इस दौरान हिलांस आउट लेट से कोरिया, यूनाईटेड किंगडम, यूएसए तथा जापान के प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न उत्पादों की खरीदारी की गइ।
इस दौरान विदेशी मेहमानों द्वारा पहाड़ी कला एवं संस्कृति पर आधार रंगारग कार्यक्रम का भरपूर आनन्द लिया।
कार्यक्रम अवधि में अच्छा लाइजनिंग कार्य करने एवं किसी भी प्रकार की शिकायत का अवसर न देने व डेलीगेट्स द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करने पर सभी लाइजनिंग ऑफीसर्स को मण्डलायुक्त दीपक रातव तथा जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान मण्डलायुक्त दीपत रावत तथा जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने कार्यक्रम आयोजन हेतु की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 
इस दौरान मण्डलायुक्त दीपक रावत, आईजी नीलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मन्जूनाथ टीसी, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, प्रशिक्षु आईएएस अनामिका, प्रबन्ध निदेशक मण्डी आशीष भटगाई, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, तुषार सैनी, कौस्तुभ मिश्रा आदि उपस्थित थे। 

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button