समाचार

Big Breaking ! गुजरात चुनाव के लेकर आ गया है

गुजरात में दो चरणों में मतदान जो चुका है । इनमें से पहले चरण में 19 जिलों की 89 और दूसरे चरण में गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान हुआ है। इस तरह कुल 182 सीटों पर मतदान हुआ है। वहीं, पहले चरण में लगभग 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। बहुमत की सरकार बनाने के लिए 92 सीटों की जरूरत होगी।

इसी क्रम के देश बड़े चैनलों ने
अपने सर्वे जारी किए हैं उनमें से हम आपके सामने रख रहें
जानते हैं किसकी बनेगी सरकार
क्या बीजेपी रहेगी बरकरार या फिर या फिर कांग्रेस या आप का होगा राज

रिपब्लिक पी-मारक्यू के एग्जिट

इनके पोल में भाजपा को बहुमत
वहीं, रिपब्लिक पी-मारक्यू ने सर्वे के बाद अपने एग्जिट पोल में दावा किया है कि गुजरात में भाजपा को 128 से 148 सीटें और कांग्रेस को 30 से 42 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, यहां आम आदमी पार्टी को दो से 10 सीटें ही मिलने की उम्मीद है। वहीं अन्य को तीन सीट मिल सकती है।

न्यूज 18 के एग्जिट पोल


इनके द्वारा किये गए सर्वे में
भाजपा को 132 सीटें मिल सकती है। वहीं, कांग्रेस 38 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। इसके अलावा आप के खाते में 7 और अन्य के खाते में 05 सीटें जाती दिख रही हैं।

इंडिया न्यूज ऑन द स्पॉट ने अपने एग्जिट पोल में दावा किया है कि गुजरात में भाजपा 117 से 140 सीटें जीत सकती है। वहीं, कांग्रेस को वहां 34 से 51 सीटें मिल सकती है। वहीं, यहां आम आदमी 5पार्टी को 6 से 13 सीटें मिल सकती हैं।

टीवी9

इनके द्वारा किये गए सर्वे में दावा किया गया है कि गुजरात में फिर से भाजपा की सरकार बन रही है। भाजपा को 128 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस के खाते में 45 सीटें जा सकती हैं। इस बार पूरी ताकत से चुनाव मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आप को केवल तीन सीटें मिलने का अनुमान है। अन्य के खाते में पांच से सात सीटें जीत सकती हैं!

हमसे व्हट्सएप से जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/E0cpkgYTzOLHJwiJkB4lZR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button