देश-विदेशसमाचार

उत्तराखण्ड “राज्य स्थापना दिवस” पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित देश के इन दिग्गज नेताओं ने उत्तराखण्ड के लोगों को बधाई दी ! और क्या कहा देखें 👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

सोशल मीडिया डेस्क 

आज उत्तराखण्ड के लोगों के बहुत खास दिन है . बहुत बड़ा संघर्ष व कई बलिदान के बाद हमें राज्य मिला ! जिसके लिये हम सबसे पहले उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले आंदोलनकारियों के त्याग , तपस्या व बलिदान को भूल नही सकते हैं ! आज राज बने 22 साल बने हो गए हैं ! अभी तक राज्य की सरकारें उन उम्मीदों के साथ खरा नही उतरा जिन उम्मीदों में शहीदों ने बलिदानियाँ दी ! राज्य स्थापना दिवस के रूप में आज देश की राजधानी सहित कई जगह कार्यक्रम हुए ! इस क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री , कांग्रेस नेता राहुल गांधी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज नेताओं ने उत्तराखंड के लोगों को बधाई दी
को निम्न प्रकार हैं
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई देते हुवे ट्विट करके कहा कि “अद्वितीय नैसर्गिक सौंदर्य एवं अपरिमित जैव विविधता से परिपूर्ण, देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की सभी उत्तराखंड वासियों को हार्दिक बधाई! पावन देवभूमि उत्तराखंड विकास के नित-नए कीर्तिमान स्थापित करे, यही कामना है।”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई देते हुवे ट्वीट करके कहा कि
सुरम्य प्राकृतिक सौंदर्य से पूर्ण, देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं।
आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन व मुख्यमंत्री श्री @pushkardhami जी के नेतृत्व में प्रगतिरत उत्तराखंड के समृद्धि व उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते उत्तराखण्ड के लोगों को बधाई दी और कहा
प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ-साथ सनातन संस्कृति और सभ्यता को संजोये देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की प्रदेश के सभी बहनों-भाइयों को शुभकामनाएं देता हूँ।
प्रदेश ऐसे ही प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहे यही कामना करता हूँ।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर बधाई देते हुवे कहा किदेवभूमि उत्तराखंड प्राकृतिक संपदाओं और सुंदरता से भरा हुआ राज्य है। इस प्रदेश की अद्वितीय सभ्यता भारत को और भी अधिक खूबसूरत बनाती है।
उत्तराखंड स्थापना दिवस पर सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button