उत्तराखंडसमाचार

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज,1200 मतदाता तय करेंगे 32 प्रत्याशियों का भाग्य, इस पद पर सीधा मुकाबला

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज,1200 मतदाता तय करेंगे 32 प्रत्याशियों का भाग्य, इस पद पर सीधा मुकाबला

Hills Headline!!

नैनीताल,उत्तराखंड!!

नैनीताल हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान की सभी तैयारियां हो चुकी हैं। शुक्रवार सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। अध्यक्ष समेत सभी पदों के लिए 32 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 1200 अधिवक्ता करेंगे। इससे पहले बृहस्पतिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी विरेंद्र सिंह अधिकारी की अध्यक्षता में 51 अधिवक्ताओं ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया।

बृहस्पतिवार को हुई आम सभा में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दुर्गा सिंह मेहता व विजय भटट् और महासचिव पद के उम्मीदवार विरेंद्र सिंह रावत व शक्ति सिंह ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। अध्यक्ष वआए महासचिव पद के प्रत्याशियों ने कहा कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय में न्यायमूर्तियों के खाली पड़े पदों को भरवाना, रोस्टर प्रणाली ठीक तरह से लागू करवाना, अधिवक्ताओं के चैंबर को सुविधायुक्त बनाना, जूनियर अधिवक्ताओं को स्टाई फंड की व्यवस्था करना और 65 वर्ष से अधिक उम्र के अधिवक्ताओं को झारखंड प्रदेश की भांति उन्हें पेंशन देने की सुविधा देना उनकी प्राथमिकता में रहेंगी। 13 सितंबर को शाम चार बजे मतदान के उपरांत मतगणना की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और देर शाम तक परिणाम घोषित किए जाएंगे।
इस मौके पर अंजली भार्गव, राजेश शर्मा, गंगा सिंह नेगी, राजेश जोशी, प्रमोद बेलवाल, राजकुमार सिंह, नरेन्द्र बाली गोपाल के वर्मा, विनोद तिवारी, विशाल सिंह मेहरा, शिवानन्द भट्ट, निरंजन भट्ट, मीना बिष्ट पचोलिया, ममता जोशी और करन आनंद मौजूद रहे।

इनका निर्विरोध निर्वाचन होना तय



उपसचिव प्रेस पद हेतु राहुल अधिकारी, वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य (सामान्य) के पाच पदों के लिए भुवनेश जोशी, मनोज कुमार शर्मा, सौरभ कुमार पांडे, शिवांगी गंगवार, विश्व प्रकाश बहुगुणा और वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य (महिला) के एक पद पर सोनिका खुल्बे का निर्विरोध निर्वाचन होना तय है।

अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए सीधा मुकाबला

इस साल भी अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए दो- दो प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है, ऐसे में इन पदों पर कांटे का मुकाबला होने की पूरी संभावना है। महिला उपाध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला है। कार्यकारिणी के अन्य पदों पर चुनाव होना है जिसमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद हेतु प्रेम कौशल एवं रजत मित्तल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष (सामान्य) पद के लिए आनन्द सिंह मेर, गौरव कांडपाल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष (महिला) पद के लिए मधु नेगी सामंत, नीलिमा मिश्रा एवं रीता सक्सेना, उपसचिव प्रशासन के लिए बिलाल अहमद एवं कुन्दन सिंह, कोषाध्यक्ष पद के लिए मोहित कुमार एवं संजय कुमार चुनाव मैदान में हैं।

लाइब्रेरियन पद हेतु हिमांशु राठौर व प्रभाकर नारायण, कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य के चार पद हेतु तेजस अग्रवाल, आयुष गौड़, महबूब राही, ध्रुव चन्द्र, प्रेम प्रकाश भट्ट, ममता आर्या एवं कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य (महिला) के एक पद हेतु उन्नति पतं, सुखबानी सिंह व स्वलेहा हुसैन (सना) के बीच मुकाबला होगा।


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button