Hills Headlineउत्तराखंडसमाचार

UK Election Result: भाजपा ने पांचों सीटों पर लगाई जीत की हैट्रिक, डबल इंजन की सरकार को मिला जनादेश

UK Election Result: भाजपा ने पांचों सीटों पर लगाई जीत की हैट्रिक, डबल इंजन की सरकार को मिला जनादेश

Hills Headline!

देहरादून,उत्तराखंड

उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों पर मंगलवार को जनादेश आ गया ! प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा लगातार तीसरी बार पांचों सीटें जीतकर हैट्रिक लगाई है 
आइए जानते हैं किस प्रत्याशी को कौन से
संसदीय सीट से जीत मिली है

गढ़वाल सीट पर अनिल बलूनी जीते

उत्तराखंड की गढ़वाल संसदीय सीट पर अनिल बलूनी ने बड़ी जीत हासिल की है। इस सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस गोदियाल से था। उत्तराखंड की पांचों सीटों में से पौड़ी गढ़वाल सीट ही सबसे हॉट सीट बनी हुई थी। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन आखिर में जनादेश अनिल बलूनी के पक्ष में गया। वह  1 लाख 63 हजार 503 मतों से विजयी हुए। इस सीट कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन स्थानीय मुद्दों को भुनाने में वह कामयाब नहीं हो पाए।

अल्मोड़ा से भाजपा के अजय टम्टा की हैट्रिक

अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट पर भाजपा के अजय टम्टा ने 429167 वोटों से जीत की हैट्रिक लगाई है। अल्मोड़ा संसदीय सीट पर कांग्रेस ने बीते दो चुनाव से लगातार जीत पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे प्रदीप टम्टा को मैदान में उतारा था। लेकिन  इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह जीतीं

टिहरी लोकसभा सीट पर राजशाही का तिलिस्म इस बार भी नहीं टूटा। भाजपा प्रत्याशी महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने 18वीं लोकसभा के चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाई। उन्होंने 462603 मत हासिल कर कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को करारी शिकस्त दी। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने भी दोनों ही पार्टियों को कांटे की टक्कर दी।


पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार सीट से जीते

हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के रण में कांग्रेस के युवा चेहरे वीरेंद्र रावत को हराकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीत दर्ज की है। त्रिवेंद्र सिंह रावत को 653808 वोट मिले। वहीं, उन्होंने 164056 के अंतर से जीत दर्ज की। उधर, बेटे वीरेंद्र के चुनाव प्रचार के रथ के सारथी रहे हरीश रावत तमाम कोशिशों के बावजूद बेटे को जीत नहीं दिला पाए।

जीत से गदगद सीएम धामी

मुख्यमंत्री धामी प्रदेश पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में अपार जनसमर्थन के लिए प्रदेश की देवतुल्य जनता का आभार व्यक्त करता हूं। इस जीत के अंतर को बढ़ाने के लिए हमारा संगठन आगे और कार्य करेगा। हम सभी उसके वाहक बनेंगे। आने वाले समय में निकाय, विधानसभा उपचुनाव और पंचायत के चुनाव होने हैं। हम सभी को इन चुनावों में जीत दर्ज करनी है।

नैनीताल सीट से अजय भट्ट को जीत

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर मतदाताओं ने भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को अपना सांसद चुना है। इस सीट पर अजय भट्ट के अलावा कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी, बसपा के अख्तर अली, यूकेडी के शिव सिंह समेत दस उम्मीदवार मैदान में थे। नैनीताल लोकसभा सीट पर शुरुआती चुनावी रुझान से ही भाजपा आगे चल रही थी। अजय भट्ट की जीत के साथ ही यहां कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। अजय भट्ट को कुल भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को कुल 772671 मत प्राप्त हुए वही कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी – 438123 मत प्राप्त हुए!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button