Hills Headlineदेश-विदेशसमाचार

Govt Job Update:- नौकरी की तलाश कर रही युवाओं के लिए खुशखबरी, रेलवे में आ गई हैं हजारों पदों में भर्तियां, यहां से करें आवेदन!!

Govt Job Update:- नौकरी की तलाश कर रही युवाओं के लिए खुशखबरी, रेलवे में आ गई हैं हजारों पदों में भर्तियां, यहां से करें आवेदन!!

Hills Headline!!

Job Update!!


RRB RPF Recruitment 2024: रेलवे में काम करने का अच्छा मौका है। लंबे समय से रेलवे की तैयारी कर रहे युवाओं को अब और भर्ती के लिए इंतजार नहीं करना होगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। वें, आधिकारिक वेबसाइड पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

अधिसूचना जारी
आरआरबी ने रविवार को रेलवे सुरक्षा बल यानी आरपीएफ और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) में उप-निरीक्षक (SI) और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। आवेदन प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती शुरू होने पर आधिकारिक वेबसाइट Indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

14 मई तक आवेदन कर सकेंगे
आरआरबी इस भर्ती के लिए 15 अप्रैल यानी कल से आवेदन की लिंक ओपन कर देगा। योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल से 14 मई तक आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12 पास की डिग्री होना जरूरी है। बता दें, कुल 4600 से अधिक पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयुसीमा 20 से 28 वर्ष के बीच तय की गई है। 

वेतनमान
इस भर्ती के माध्यम से कुल 4,660 खाली सीटें भरी जाएंगी। इनमें 4,208 कांस्टेबल पद के लिए है, जबकि 453 खाली पद एसआई पद के लिए तय किया गया हैं। इस भर्ती में चयनित होने पर उम्मीदवारों को निम्नानुसार वेतन मिलेगा
सब-इंस्पेक्टर – 35,400 रुपये
कांस्टेबल – 21,700 रुपये


इन पदों से सम्बन्धित अधिक जनकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट


https://Indianrailways.gov.in


पर विजिट अवश्य करें!!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button