उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

दीजिए बधाई, नीदरलैंड में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा लमगड़ा का बेटा सुमित नगरकोटी, ऐसे तय किया गांव से अंतराष्ट्रीय स्तर का सफर

Hills Headline!!

लमगड़ा, अल्मोड़ा!!

राज्य के अल्मोड़ा जनपद के लमगड़ा विकासखण्ड के गौलीमहर गांव निवासी सुमित नगरकोटी जो कि आगामी 15 अप्रैल से नीदरलैंड में आयोजित होने वाली अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे।


बता दें कि इस प्रतियोगिता में सुमित भारत की ओर से ऊंची कूद( High jump) प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। सुमित की इस उपलब्धि पर उनके परिवार व क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है ।

हिल्स हैडलाइन  से खास बातचीत में सुमित ने बताया कि वर्तमान में वह राजकीय इंटर कॉलेज लमगड़ा में 12वीं कक्षा के छात्र हैं. और उन्हें बचपन से ही पढ़ाई के साथ – साथ खेलों में भी रुचि रही हैं. विद्यालय की तरफ से वे अब तक कई प्रतियोगिताओं में मैडल जीत चुके हैं.
उन्होंने बताया कि वे अब तक अपने ब्लॉक से राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 22 गोल्ड मैडल और 14 सिल्वर मैडल और तीन ब्रॉन्ज मैडल जीत चुके हैं ! उन्होंने बताया कि वे दिसंबर माह में महाराष्ट्र के चंद्रपुर में आयोजित हुई 67वीं राष्ट्रीय विद्यालयी एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर चुके हैं!

67वीं राष्ट्रीय विद्यालयी एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिभाग किया था

और इसके अलावा सुमित ने यह भी बताया कि उनके पिता का नाम गोपाल सिंह नगरकोटी है व किसान हैं व माता का नाम चम्पा देवी हैं वे गृहणी हैं . उन्होंने बताया कि वे तीन भाई – बहन हैं .तीनों में सुमित सबसे छोटे हैं , उनकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है व उनसे बड़ा भाई हल्द्वानी से पढाई कर रहा है !
सुमित ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पिता , माता व अपने व्यायाम के शिक्षक श्री विनोद कुमार को दिया .

नोट:- एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सुमित का पहाड़ के एक छोटे से गांव से अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने यह का सफर वाकई राज्य के अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा है ! आप भी खबर को शेयर कर उत्साह जरूर बढ़ाएं!

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े!

https://chat.whatsapp.com/KowDvEuyE8SDhjSFeYkdsk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button