उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

हल्द्वानी के ग्राम पनियाली में चल रहे महिला महाविद्यालय हल्द्वानी के विशेष शिविर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हुऐ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम।

हल्द्वानी के ग्राम पनियाली में चल रहे महिला महाविद्यालय हल्द्वानी के विशेष शिविर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हुऐ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम।

Hills Headline!!

हल्द्वानी !!

विशेष शिविर के छठवें दिवस स्वयंसेवियों ने बहुउद्देशीय शिविर में अवस्थित पॉली क्लीनिक के परिसर में वृहद सफाई अभियान चलाया इसके पश्चात परिसर में रंग रोगन किया एवं कुमाऊनी अल्पना बनाई। ग्राम प्रधान रागिनी आर्या द्वारा स्वयंसेवियों द्वारा किए गए सामुदायिक कार्य की प्रशंसा की और भविष्य में इस प्रकार के शिविरों के आयोजन के लिऐ अपने पूर्ण सहयोग की बात कही।इसके पश्चात अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बौद्धिक सत्र में भारत विकास परिषद के क्षेत्रीय प्रमुख भगवान सहाय ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि आज महिलाएं जीवन के हर क्षेत्र में अपनी भागीदारी बढा रही है। शासन-प्रशासन के साथ उद्योग-व्यापार जगत और तकनीक एवं विज्ञान के क्षेत्र में भारत की महिलाएं अपने कदम आगे बढ़ा रही हैं। घर चलाने से लेकर वायुयान चलाने सहित अंतरिक्ष में भी अपना परचम लहरा रही हैं। वे खेल जगत में भी अपनी छाप छोड़ रही हैं। वे केवल विभिन्न क्षेत्रों में भागीदारी ही नहीं कर रही हैं, बल्कि अपनी उत्कृष्टता भी साबित कर रही हैं जो माननीय प्रधानमंत्री जी के विकसित भारत के सपने को साकार करने में अपनी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने एनएसएस शिविर की विशेष प्रशंसा की और भविष्य में पुनः शिविर लगाने हेतु पूर्ण सहयोग की बात कही। इसके पश्चात स्वयंसेवियों ने सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया जिसमें स्वयंसेवियों ने उत्तराखंडी संस्कृति को जीवंत किया जिसकी स्थानीय जनता ने खूब प्रशंसा की। देर सायं क्षेत्रीय समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना एल0 एम0 पाण्डे द्वारा शिविर का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने शिविर में होने वाली गतिविधियों का जायजा लेते हुए स्वयंसेवियों द्वारा किए गए सामुदायिक क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से जाना। एल0 एम0 पाण्डे द्वारा स्वयंसेवियों द्वारा काली मन्दिर के जीर्णोद्धार की विशेष प्रशंसा की।एनएसएस प्रभारी डॉ0 ललिता जोशी ने शिविर के दौरान करवाए गए सामुदायिक सशक्तीकरण कार्यक्रमों के बारे में मंडलीय समन्वयक को पूर्ण जानकारी दी। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 रितुराज पंत, डॉ0 नीता साह, डॉ0 फकीर सिंह, डॉ0 प्रभा साह, डॉ0 अंजू पालीवाल, सुनील खाती, चन्द्रशेखर भट्ट आदि मौजूद रहे।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button